कोविड टीकाकरण अमृत महोत्सव का मुख्यमंत्री ने स्वयं टीका लगवाकर किया शुभारम्भ।

15 Jul, 2022
Head office
Share on :

18 से 59 आयु वर्ग के समस्त लाभार्थियों हेतु निशुल्क प्रिकाशन डोज का हुआ शुभारम्भ, दूसरी डोज लेने के 6 माह बाद लगेगी प्रिकाशन डोज।महात्मा गांधी शताब्दी जिला चिकित्सालय में आयोजित हुआ कार्यक्रम। स्वास्थ्य मंत्री एवं सचिव स्वास्थ्य रहे कार्यक्रम में मौजूद।

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को महात्मा गांधी शताब्दी जिला चिकित्सालय में कोविड टीकाकरण अमृत महोत्सव का स्वयं टीका लगाकर शुरूआत की। प्रदेश में 18 से 59 आयुवर्ग के सभी लाभार्थियों हेतु निशुल्क प्रिकाशन डोज की शुरूआत करते हुए मुख्यमंत्री ने सभी लाभार्थियों से टीकाकरण में सहयोगी बनने को कहा। उन्होंने कहा कि कोविड की रोकथाम के लिये टीकाकरण जरूरी है। राज्य सरकार द्वारा इसके लिये सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की गई है।


मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के विरूद्ध लड़ाई में वैक्सीनेशन ही हमारा सबसे बड़ा हथियार है, सभी प्रदेशवासी जो भी 18 वर्ष से ऊपर है वो सभी कोविड प्रीकॉशन डोज अभियान का हिस्सा बनकर कोविड वैक्सीन अवश्य लगवाएं और अन्य लोगों को भी प्रोत्साहित करें। उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों में हमने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना महामारी का डटकर मुकाबला किया। उनके नेतृत्व में भारत में कोविड वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया गया, साथ ही मानवता का परिचय देते हुए दुनिया भर में भारत द्वारा वैक्सीन बांटने का कार्य भी किया गया। कोरोना महामारी कम अवश्य हुई है परन्तु अभी खत्म नही हुई है, अभी भी बचाव, जागरूकता, साफ-सफाई एवं वैक्सीनेशन द्वारा ही इससे बचा जा सकता है।

News
More stories
CM धामी ने किया अक्षय पात्र एकीकृत रसोई का उद्घाटन,जानिए क्या है,अक्षय पात्र योजना ?
%d bloggers like this: