कोर्ट में मामला चल रहा है फिर भी, जबरन करोड़ों की संपत्ति हड़पना चाहते हैं BJP MLA : पीड़ित परिवार

08 Aug, 2023
Head office
Share on :

रुड़की। सिविल लाइन में लगूना होटल को जबरन कब्जाने के प्रयास करने पर पीड़ित परिवार ने रामनगर चौक स्थित एक होटल में प्रेस वार्ता की जिसमें पीड़ित परिवार के सदस्यों में नितिन अरोडा,सुभाष अरोड़ा व ममता पुरी आदि ने विधायक प्रदीप बत्रा सहित उनके पार्टनर पर अपने होटल को फर्जी दस्तावेज तैयार कर हड़पने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि नगर विधायक से उनकी जान-माल को भी खतरा है।गत रविवार को विधायक के लोगों पर लगूना होटल पर कब्जा करने के लिए ताले तोड़ने की घटना हुई थी।कहा कि पुलिस से कई बार शिकायत की गई,लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है।पीड़ित परिवार का कहना है कि मामले को लेकर वह कोर्ट चले गए थे और अब मामला कोर्ट में विचाराधीन है,किंतु कोर्ट में मामला चलने के बाद भी विधायक उनकी संपत्ति को जबरन कब्जाना चाहते हैं।

प्रेसवार्ता में उन्होंने बताया कि यह संपत्ति स्वर्गीय देवी दयाल के नाम है और उनके तीन पुत्रों सुभाष चंद्र अरोड़ा,स्वर्गीय जवाहरलाल अरोड़ा व किशनचंद अरोड़ा की यह संपत्ति है और उनमें पारिवारिक रूप से कोई बंटवारा नहीं हुआ है। तीनों भाई इसमें साझेदार हैं। मामला कोर्ट में है और वह कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। अब कोर्ट के फैसले का इंतजार है,जो भी निर्णय कोर्ट का आएगा उसके आदेश का सम्मान किया जाएगा।उनका कहना है कि यह संपत्ति हम कतई बेचने को तैयार नहीं है सब कुछ हमारे नाम है,किंतु प्रदीप बत्रा व शरद गुप्ता मिलकर उनकी करोड़ों की पुश्तैनी संपत्ति को हड़पना चाहते हैं।

प्रेसवार्ता में पीड़ित परिवार द्वारा कोर्ट से संबंधित कागजात दिखाए गए,जिसमें उन्होंने बताया कि फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करवाने के बाद नगर निगम में प्रदीप बत्रा व शरद गुप्ता ने नाम बदलवाने के लिए प्रार्थना-पत्र दिया,जिसपर उनके द्वारा आपत्ति जताई गई,इसके बाद अब 3 जुलाई 2023 को दो और रजिस्ट्री बनवाई,जिसमें एक अपने और शरद गुप्ता के नाम और एक शरद गुप्ता के बेटे और प्रदीप बत्रा के बेटे के नाम बनवाई गई है।गत रविवार को प्रदीप बत्रा व उनके पार्टनर के समर्थक ताला तोड़ने आए जब उनका विरोध किया तो वहां भीड़ इकट्ठा हो गई,जिसे देखकर वह फरार हो गए।उन्होंने कहा कि उक्त संपत्ति पर अब तक उन्हीं का कब्जा है और मामला न्यायालय में चल रहा है जब तक कोई फैसला नहीं आ जाता तब तक इस संपत्ति पर कोई दूसरा कब्जा नहीं कर सकता।

प्रेस वार्ता में हरिद्वार लोकसभा सीट जेसीपी की भावी उम्मीदवार भावना पांडे भी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंची,जहां उन्होंने पीड़ित परिवार को अपना पूर्ण सहयोग देते हुए कहा कि यह घटना विचारणीय है।इस मामले को लेकर वह हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मिलेगीं तथा पीड़ित परिवार को न्याय दिलाकर ही रहेंगी।

इस अवसर पर चंद्रकला अरोड़ा,फलक अरोड़ा, विपिन अरोड़ा,अजय अरोड़ा,व्यापारी नेता कमल चावला,ईशान अरोड़ा,अमन अरोरा,निखिल शेट्टी,तुषार दुआ,मानिक अरोड़ा विशाल गांधी,नवीन मेहंदीरत्ता व मनीष रघुवंशी आदि मौजूद रहे।

Report BY :      Mahesh Mishra 
            Legal & Political Analyst

TAGS : Roorkee News , Haridwar News , Latest News Uttrakhand , Pradip Batra, रुड़की समाचार, roorki News in Hindi ,Latest roorki News in Hindi

News
More stories
मुख्यमंत्री ने तीलू रौतेली एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्री पुरस्कार 2022-23 किये प्रदान।