Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

स्पाइसजेट फ्लाइट की ईंधन संकेतक में खराबी होने के कारण पाकिस्तान में हुई इमरजेंसी लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित

05 Jul, 2022
Sachin
Share on :

अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली से दुबई जा रहा बोइंग 737 मैक्स विमान जब हवा में था तब विमान के बाएं टैंक में ईंधन की मात्रा में कोई कमी देखि गई थी. लेकिन जब विमान को कराची की ओर मोड़कर लैंडिंग कराया गया तो उसमें किसी प्रकार की कोई खराबी देखने को मिली.

नई दिल्ली: दिल्‍ली से दुबई के लिए उड़ान भर रही स्‍पाइसजेट के एक विमान की इंडिकेटर लाइट में खराबी आ गई. जिसके कारण फ्लाइट को आज कराची की ओर मोड़ना पड़ा. इसकी जानकारी एयरलाइन के प्रवक्‍ता ने दी है. एयरलाइन के मुताबिक, विमान की कराची में लैंडिंग के बाद यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया, सबसे रोचक वाली बात यही रही कि इस दौरान किसी आपात स्थिति की घोषणा नहीं की गई. एयरलाइन के एक प्रवक्‍ता ने कहा कि, स्‍पाइसजेट के B737 विमान की फ्लाइट SG-11 (दिल्ली-दुबई) को इंडिकेटर लाइट में खराबी के कारण कराची की ओर मोड़ा गया था. विमान में उड़ान से पहले खराबी की कोई रिपोर्ट नहीं थी. भारत सरकार की ओर से मिली जानकारी के अनुसार एक वैकल्पिक उड़ान को कराची भेजा जा रहा है और इससे यात्रियों को दुबई भेजा जाएगा.  

उड़ान के दौरान ही समस्या का पता लगा

अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली से दुबई जा रहा बोइंग 737 मैक्स विमान जब हवा में था तब विमान के बाएं टैंक में ईंधन की मात्रा में कोई कमी नहीं थी. उन्होंने कहा कि इसलिए, विमान को कराची की ओर मोड़ दिया गया. अधिकारियों ने कहा कि जब कराची हवाई अड्डे पर जांच की गई, तो बाएं टैंक से कोई रिसाव नहीं दिखा. वहीं, यात्रियों को सहज करने के लिए जलपान कराया गया है. प्रवक्ता ने कहा कि विमान में कुल 150 यात्री सवार थे.

बाएं टैंक में रिसाव की थी आशंका: डीजीसीए

पिछले 17 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में इस तरह की यह छठी घटना है. आपको बताते चले कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) सभी छह घटनाओं की जांच कर रहा है. अधिकारियों ने कहा जब वह हवा में था. तब विमान को कराची की ओर मोड़ दिया गया. लेकिन जब कराची हवाई अड्डे पर निरीक्षण किया गया, तो बाएं टैंक से कोई दृश्य रिसाव नहीं देखा गया.

डीजीसीए ने कहा कि बाएं टैंक में रिसाव की थी आशंका

और यह भी पढ़ें- काली फ़िल्म: मां काली के हाथ में सिगरेट और LGBTQ के झंडे को लेकर छिड़ा विवाद, जानें क्या है मामला

इससे पहले भी में ये समस्या देखी गई

एक विमान 5 हजार फीट की ऊंचाई पर थे जब क्रू ने पहली बार धुआं देखा और स्‍मोक अलार्म बज गया. जब फ्लाइट 14 हजार फीट की ऊंचाई पर पहुंची तो धुआं बढ़ने लगा. इसके बाद उसने एयर ट्रैफिक कंट्रोल को जानकारी दी और सहायता मांगी. बाद में फ्लाइट को दिल्‍ली वापस लाया गया . सेफ लैंडिंग के बाद सभी यात्रियों को उतारा गया . इससे पहले 19 जून को दिल्‍ली जाने वाली स्‍पाइस जेट की फ्लाइट, जिसमें 185 यात्री सवार थे, को पटना में टेकऑफ के तुरंत बाद पटना में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी क्‍योंकि एक पक्षी से टकराने के बाद इसके बाएं इंजन में आग लग गई थी.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
काली फ़िल्म: मां काली के हाथ में सिगरेट और LGBTQ के झंडे को लेकर छिड़ा विवाद, जानें क्या है मामला