Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

राष्ट्रपति चुनाव से पहले योगी के डिनर में शामिल हुए शिवपाल यादव और ओपी राजभर, क्या अब बदलेगा सियासी समीकरण

09 Jul, 2022
Sachin
Share on :

शिवपाल यादव ने कहा कि हमें किसी भी बैठक में नहीं बुलाया जाता है. हमने अपने 40 सालों के राजनीतिक जीवन में सरकारें बनाई भी हैं और गिराई भी हैं. उन्होंने कहा हम द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देंगे.

लखनऊ: एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू शुक्रवार को यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचीं. यहां उन्होंने बीजेपी और उनके सहयोगी दलों से समर्थन मांगा. एनडीए की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार के सम्मान में सीएम योगी आदित्यनाथ ने रात्रि में भोजन का आयोजन किया. इसमें सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर, अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव, राजा भैया और बसपा विधायक भी शामिल होने पहुंचे. राजनीतिक जनाकारों का मानना है कि चारों नेताओं की उपस्थिति ने राजनीतिक समीकरण को बदलने के संकेत दे दिए हैं.

दो दिन पहले यशवंत सिन्हा भी गये थे लखनऊ

गौरतलब है कि दो दिन पहले विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा भी लखनऊ आये थे, तब अखिलेश यादव ने राजभर और शिवपाल यादव को बैठक में शामिल होने के लिए नहीं बुलाया गया था. उससे पहले अखिलेश ने राजभर के एसी से बाहर निकलने की सलाह पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि सपा को किसी की सलाह की जरूरत नहीं है. माना जा रहा है कि तभी से राजभर नाराज चल रहे हैं.

दो दिन पहले यूपीए की ओर से राष्ट्रपति के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा भी गये थे लखनऊ

और यह भी पढ़ें- जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे का निधन, आज सुबह मारी गई थी गोली, भारत में भी होगा राष्ट्रीय शोक

हम द्रौपदी मुर्म को समर्थन देंगे

शिवपाल यादव ने कहा कि हमें किसी भी बैठक में नहीं बुलाया जाता है. हमने अपने 40 सालों के राजनीतिक जीवन में सरकारें बनाई भी हैं और गिराई भी हैं. उन्होंने कहा हम द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देंगे. डिनर पर हमारा द्रौपदी मुर्मू से परिचय कराया गया. समाजवादी पार्टी पर बोलते हुए शिवपाल ने कहा कि सपा कमजोर होती जा रही है और हमें पार्टी का नहीं समझा जाता है. हमे आजमगढ़ बुलाते तो धर्मेंद्र जीत जाते. उन्होंने कहा कि किसी से सुझाव न लेने से सपा में टूट पड़ रही है. वहीं, राजा भैया ने कहा कि एनडीए की उम्मीदवार को जनसत्ता लोकदल के दोनों विधायक समर्थन देंगे. पार्टी प्रमुख रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया ने इसका ऐलान डिनर पार्टी के दौरान ही कर दिया था. उन्होंने कहा है कि एनडीए के उम्मीदवार का समर्थन करना वक्त के हिसाब से बहुत जरूरी है. डिनर पार्टी में बसपा के एक मात्र विधायक उमाशंकर भी मौजूद रहे.

सीएम योगी ने द्रौपदी मुर्मू के आगमन पर लखनऊ में रात्रि भोजन रखा जिसमें राजा भैया, शिवपाल यादव, राजभर और बीएसपी के विधायक मौजूद रहे

अखिलेश यादव की बढ़ी मुश्किलें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस खास मौके पर समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल यादव को भी देर रात होने वाले भोजन में आमंत्रित किया किया था. ऐसे में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आशंका है कि सपा विधायक शिवपाल के एनडीए में शामिल होने के लिए संभावनाएं बढ़ गई हैं. राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मु और योगी के रात्रि भोजन पर शिवपाल यादव के जाने से, अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मु और योगी के रात्रि भोजन पर शिवपाल यादव के जाने से, अखिलेश यादव की बढ़ी मुश्किलें

Edited By: Deshhit News

News
More stories
दिल्ली के जंतर-मंतर में उदयपुर-अमरावती में हुई हत्या के विरोध में हिंदू संगठनों का मार्च, कहा- भारत संविधान से चलेगा, शरिया से नहीं