चार होमगार्ड समेत सात कर्मी नाके लगाकर अवैध वसूली करने के आरोप में गिरफ्तार

23 Jan, 2024
Head office
Share on :

फरीदाबाद: पुन्हाना थाना की पुलिस ने  नाका लगाकर पुलिसकर्मी बन अवैध वसूली करने वाले चार होमगार्ड, दो एसपीओ समेत सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में से एक पूर्व सरपंच भी है. वह अवैध खनन के नाम पर अवैध वसूली का मास्टर माइंड बताया जा रहा है. आरोपियों की पहचान एसपीओ इलियास, रविंदर, होमगार्ड बिसराम, फज्जर जावेद, साकिर और पूर्व सरपंच असलम के रूप में हुई है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस और अवैध खनन का दिखा रहे थे डर : पुलिस प्रवक्ता के अनुसार पुन्हाना थाना की एक टीम मालहाका मोड़ पर गश्त कर रही थी. इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि बड़ेड गांव के रहने वाले असलम नांगल राजस्थान से पत्थर ढोने वाले डंपर चालकों को पुलिस और खनन विभाग का डर दिखाकर अवैध वसूली करता है. वह खनन विभाग का कर्मचारी बनकर ओवरलोड डंपर चालकों से बिल आदि की मांग करता है. बिल नहीं देने वाले और ओवरलोड डंपर के चालक को कानूनी कार्रवाई का डर दिखाकर पैसे ऐंठता है. सूचना मिलते ही पुन्हाना थाना के अंतर्गत चंदड़ाका चौकी पुलिस की एक टीम डोंडल नाके पर पहुंची. वहां पहले से मौजूद एक युवक पुलिस को देखकर भागने लगा. पुलिस की टीम ने उसका पीछा कर काबू में किया. पूछताछ में उसने अपना नाम गांव बड़ेड निवासी असलम बताया. उसकी निशानदेही पर चार होम गार्ड और दो एसपीओ को भी गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने असलम को अदालत में पेशकर पूछताछ के लिए दो दिन की रिमांड पर लिया है.

गांव का सरपंच रह चुका है असलम : जानकारी के अनुसार असलम गांव बड़ेड का सरपंच रह चुका है. सूत्रों की मानें तो वह पिछले साल हुए पंचायत चुनाव में हार गया था. बताया जा रहा है कि वह गांव में रसूखदार माना जाता है. पुलिस कर्मियों से संपर्क रहने के चलते गांव में वह रौब जमाता था. बहरहाल, अब पुलिस जांच में जुटी है.

News
More stories
पंजाब के कई जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
%d bloggers like this: