विरुष्का के घर फिर गूँजने वाली है किलकारी, एबीडी ने किया खुलासा

04 Feb, 2024
Head office
Share on :

मुंबई: विराट कोहली के इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेलने के कारण का खुलासा करते हुए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और उनके एक समय के रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के साथी एबी डिविलियर्स ने बताया कि पूर्व भारतीय कप्तान और उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रही हैं। एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, “विराट कोहली और अनुष्का शर्मा अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं, इसलिए विराट कोहली अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं।”

विराट और अनुष्का की शादी 11 दिसंबर 2017 को हुई थी। उनके घर पहली संतान – बेटी वामिका – 11 जनवरी 2021 को हुई।

कोहली ने हैदराबाद में श्रृंखला का पहला मैच शुरू होने से ठीक पहले इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से अपना नाम वापस ले लिया था और कप्तान रोहित शर्मा तथा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को सूचित किया था कि वह व्यक्तिगत कारणों से अपना नाम वापस ले रहे हैं। बीसीसीआई ने 22 जनवरी को एक विज्ञप्ति में बताया, “विराट कोहली ने निजी कारणों का हवाला देते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से इंग्लैंड के खिलाफ आगामी आईडीएफसी फर्स्ट बैंक टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट से हटने का अनुरोध किया है।”

बीसीसीआई के बयान में कहा गया है, “विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की है और इस बात पर जोर दिया है कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, लेकिन कुछ व्यक्तिगत स्थितियां उनकी उपस्थिति और पूरे ध्यान की मांग करती हैं। उनके हटने के बाद से सोशल मीडिया पर उनके फैसले के कारणों के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं। कुछ लोगों ने अनुमान लगाया कि वह और अनुष्का एक और बच्चे की उम्मीद कर रहे थे, जबकि अन्य ने अनुमान लगाया कि वह अपने परिवार में एक गंभीर स्वास्थ्य समस्या के कारण टीम से दूर रह रहे हैं।

कोहली और अनुष्का ने चुप्पी साध रखी थी और भारतीय टीम तथा बीसीसीआई के सदस्यों को भी जानकारी थी, लेकिन उन्होंने भी गोपनीयता बनाए रखी। लेकिन एबी डिविलियर्स ने आखिरकार शनिवार को अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट में राज खोल दिया। नवीनतम पोस्ट में, डिविलियर्स ने बताया कि कैसे उन्होंने कोहली को उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछने के लिए फोन किया था और उन्हें बताया गया था कि वह इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से दूर रह रहे हैं क्योंकि वह अपने परिवार के साथ रहना चाहते थे क्योंकि यह उनके लिए एक महत्वपूर्ण समय है।

वीडियो में एबी डिविलियर्स ने कहा, “उन्होंने सिर्फ इतना कहा ‘आप कैसे हैं, अभी मुझे अपने परिवार के साथ रहने की जरूरत है।’ परिवार और चीज़ें जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं और यदि आप स्वयं के प्रति सच्चे और वास्तविक नहीं हैं तो आप यह भूल जाते हैं कि आप यहाँ किसलिए हैं, आप इस धरती पर किसलिए हैं और आपका उद्देश्य क्या है। मुझे लगता है कि हममें से अधिकांश लोग यहाँ परिवार के लिए हैं। डिविलियर्स के इस खुलासे ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है, हालांकि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा दोनों ने इस मुद्दे पर चुप्पी जारी रखी है।

News
More stories
विरुष्का के घर फिर गूँजने वाली है किलकारी, एबीडी ने किया खुलासा
%d bloggers like this: