Saraswati Murder Case: लिव इन पार्टनर हत्याकांड में आया एक नया ट्विस्ट,सरस्वती को बताया बेटी जैसा, और क्या बताया? पढ़े पूरी खबर

09 Jun, 2023
देशहित
Share on :

Mira Road Killing Case: मुंबई के मीरा रोड में श्रद्धा वालकर से भी भयानक हत्याकांड सामने आया है.  लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे एक शख्स ने अपनी पार्टनर की निर्मम हत्या कर दी. फिर उसके शव के टुकड़े किए और कुकर में उबाले और शव के टुकड़ों को मिक्सी में पीसकर कर हर संभव तरीके से सारे सबूत मिटाने की कोशिश की, लेकिन इससे पहले कि वो सबूत मिटाने में कामयाब होता पड़ोसी को उस पर शक हो गया और पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने शव के टुकड़े बरामद कर आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया. फ़िलहाल आरोपी अभी पुलिस की रिमांड पर है और उससे पुलिस की पूछताछ जारी है.

रमेश साने (56) ने जिस तरह से 32 साल की युवती के टुकड़े करके उन्हें ठिकाने लगाया, वह रोंगटे खड़ा कर देने वाला है। इस घटना के सामने आने के बाद से एक के बाद एक ट्विस्ट सामने आ रहे हैं। मनोज ने अपने बयान में कहा है कि वह एचआईवी पॉजिटिव है। इतना ही नहीं उसने दावा किया कि सरस्वती उसकी बेटी की तरह थी। दोनों के बीच कोई शारीरिक संबंध नहीं थे। उसने यह भी दावा किया है कि उसने सरस्वती को नहीं मारा, बल्कि उसने आत्महत्या की।

मनोज साने ने पुलिस के सामने माना कि वह सरस्वती को लेकर बहुत ज्यादा संवेदनशील था। उसे सरस्वती पर शक था कि उसका किसी और के साथ अफेयर है। इस वजह से कई बार वह उसे डांटता था।

आरोपी का दावा है कि सरस्वती पढ़ना चाहती थी। वह उसे खुद पढ़ा रहा था। इस बार उसने दसवीं की परीक्षा देने की योजना बनाई थी। वह उसे गणित पढ़ाता था। पुलिस ने बताया कि घर में उन्हें बोर्ड मिला है, जिस पर गणित के समीकरण लिखे थे।

पुलिस की पूछताछ में मनोज साने ने कई बड़े राज खोले हैं. उसने अपनी लिव-इन पार्टनर सरस्वती (Saraswati) की बॉडी के टुकड़े करनी की वजह भी बताई है. पूछताछ में आरोपी मनोज साने ने पुलिस से कहा कि 3 जून को सरस्वती ने अपनी जान दे दी थी. वह इससे डर गया था. उसे लग रहा था कि उसके ऊपर हत्या का आरोप लग सकता है, इसीलिए उसने लिव-इन पार्टनर की बॉडी को ठिकाने लगाने का निर्णय किया. आरोपी के बयान से मीरा रोड मर्डर केस में नया मोड़ आ सकता है.

बॉडी के टुकड़े कुकर में क्यों उबाले?

आरोपी मनोज साने ने पुलिस को बताया कि उसने लिव-इन पार्टनर की बॉडी के टुकड़े किए और फिर बदबू से बचने के लिए उनको प्रेशर कुकर में उबाल डाला. मनोज साने ने पुलिस को ये भी बताया कि उसके बाद उसने अपनी जिंदगी खत्म करने का निर्णय किया था और उसे इसका कोई पछतावा नहीं है.

राशन की दुकान पर क्यों करता था काम?

मनोज राशन की दुकान पर काम करता था। यहीं पर उसकी मुलाकात अनाथ सरस्वती से हुई थी। हालांकि पुलिस को मामला पेचीदा लग रहा है। मनोज के पास से उन्हें इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट का सर्टिफिकेट मिला है। सवाल उठ रहा है कि जब साने इतना पढ़ा लिखा था तो वह राशन की दुकान पर काम क्यों कर रहा था?

आरोपी के दावे की जांच में जुटी पुलिस पुलिस ने बताया कि आरोपी के इस बयान के बाद उनकी टीम आरोपी की तरफ से मृतका सरस्वती के खुदकुशी करने के दावे की पुष्टि कर रही है. इसकी जांच की जा रही है.

News
More stories
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सादगी के साथ की अपनी बेटी की शादी, किसी नेता या VIP गेस्ट को न्योता नहीं दिया !