एनडीए के शपथ ग्रहण पर संजय सिंह का बयान

09 Jun, 2024
Head office
Share on :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एनडीए आज लगातार तीसरी बार सरकार बना रहा है, तो वहीं शपथ ग्रहण के मौके पर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सरकार में शामिल हो रही सहयोगी पार्टियों को आगाह किया है। संजय सिंह ने खासकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू से कहा है कि उन्हें स्पीकर सहयोगी पार्टियों का ही बनवाना चाहिए, क्योंकि अगर स्पीकर बीजेपी का हुआ तो मोदी और अमित शाह की पार्टी थोड़े ही दिन में सहयोगी पार्टियों के सांसदों को तोड़ लेगी और उन्हें अपने यहां शामिल कर लेगी। संजय सिंह के मुताबिक इस तरह की तोड़ फोड़ के कामों का बीजेपी का इतिहास काफी पुराना है।

संजय सिंह ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि आज जो सरकार शपथ लेने जा रही है वह स्थाई नहीं होगी। सरकार 6 से 12 महीने तक ही चल सकेगी। मौजूदा सरकार का हश्र भी अटल बिहारी वाजपेई की 13 दिन और 13 महीने वाली सरकार की तरह होगा। संजय सिंह का कहना है कि उन्हें भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का मौका मिला था, लेकिन वह इसमें शामिल नहीं होंगे, क्योंकि जनमत बीजेपी के खिलाफ गया है और बीजेपी को सरकार बनाने और सत्ता में रहने का कोई हक नहीं है।

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मेडिकल की पढ़ाई के दाखिले के लिए होने वाले नीट टेस्ट में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी और हेराफेरी का आरोप लगाया है और इसके खिलाफ समूचे उत्तर प्रदेश में 11 जून को प्रदर्शन किए जाने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि नीट के नतीजे से तमाम अभ्यर्थी दुखी हैं और उन्हें अपना भविष्य खतरे में नजर आ रहा है। रिजल्ट को देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसमें पड़े पैमाने पर धांधली की गई है। तीन दर्जन से ज्यादा अभ्यर्थियों को पूरे 100 फ़ीसदी मार्क्स दिए जाने, तमाम अभ्यर्थियों को असंभव नंबर दिए जाने समेत तमाम विसंगतियां हैं। संजय सिंह के मुताबिक आम आदमी पार्टी चाहती है कि नीट की परीक्षा को रद्द कर इसे दोबारा कराया जाए।

रिपोर्ट विमल श्रीवास्तव

News
More stories
बाहरी उत्तरी दिल्ली में 22 लाख की लूट का मामला सुलझा, 6 आरोपी गिरफ्तार!