संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन रेल पटरी पर मैंटिनेंस के चलते फरवरी में 10 दिन रहेगी निरस्त

07 Feb, 2024
Head office
Share on :

हल्द्वानी/दिल्ली: अगर आप फरवरी के दूसरे हफ्ते में काठगोदाम से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए संचालित संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में यात्रा करने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। दरअसल, फरवरी महीने में एक दो नहीं पूरे 10 दिन संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन कैंसिल है। यानि अगर आप काठगोदाम या आसपास के क्षेत्रों से इस ट्रेन में यात्रा करने की सोच रहे हैं तो आपको सोचसमझकर प्लान करना होगा।

दरअसल, रेल पटरी पर मैंटिनेंस समेत दूसरे जरुरी कामों के चलते रेलवे ने यह फैसला लिया है। जिसके चलते फरवरी के महीने में पूरे 10 दिन संपर्क क्रांति एक्सप्रेस स्थगित रहने वाली है। रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट में ट्रेन के निरस्तीकरण की सूचना को देखा जा सकता है।

काठगोदाम रेलवे स्टेशन के उच्चाधिकारियों ने भी फरवरी महीने में 8,10,13,15,17,20,22,24,27,29 तारीख को संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के निरस्तीकरण की पुष्टि की है। बताते चलें कि यह ट्रेन काठगोदाम से सुबह 8 बजकर 40 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होती है और दोपहर तीन बजकर 25 मिनट पर पुरानी दिल्ली (चांदनी चौक) रेलवे स्टेशन पहुंचती है। इस ट्रेन में प्रति यात्री किराया बेहद कम है, यह ट्रेन कुमाऊं भर के लोगों की पहली पसंद भी है। काठगोदाम से दिल्ली पहुंचाने में यह ट्रेन केवल छह घंटे 45 मिनट का ही समय लेती है। इस ट्रेन के कैंसिल होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा और उन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए अधिक किराया चुकाकर सफर करना पड़ेगा। अधिक जानकारी के लिए आप भी आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी जुटा सकते हैं।

News
More stories
यूपी के सभी विधायक 11 फरवरी को अयोध्या में श्रीरामलला के करेंगे दर्शन
%d bloggers like this: