351 करोड़ कैश मिला: कहां-कहां है कांग्रेस नेता का गुप्त खजाना? अब जमीन खोदने की तैयारी

13 Dec, 2023
Head office
Share on :

रांची: झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर छापेमारी में अब तक 351 करोड़ रुपए कैश बरामद हो चुका है. नोटों के इतने बंडल मिलने के बाद आयकर विभाग को अब भी शक है कि धीरज साहू ने इससे कई गुना बड़ा खजाना छिपा रखा है. इसलिए अब आयकर विभाग की टीम धीरज साहू के रांची के रेडियम रोड में स्थित घर की जमीन खोदने की तैयारी कर रही है.

छापेमारी कर रही टीम ने राज्यसभा सांसद के घर की जांच शुरू कर दी है. IT टीम जियो सर्विलांस सिस्टम मशीन के जरिए घर की जमीन की तलाशी कर रही है. मशीन के जरिए जांच कर जमीन में मिट्टी के अंदर छिपे आभूषण और दूसरे सामानों की तलाश की जा रही है. आयकर विभाग की टीम धीरज को साहू पर ऐसे ही शक नहीं है. दरअसल, छापेमारी के दौरान मिली अकूत संपत्ति के सामने आने के बाद टीम की उम्मीदें बढ़ गई हैं. उन्हें लगता है कि धीरज साहू के घर की जमीन के नीचे भी खजाना छिपा हो सकता है.

धीरज साहू के लोहरदगा स्थित आवास में तीन गाड़ियों में 12 इनकम टैक्स ऑफिसर आज जांच के लिए आए हैं. जिओ सर्विलांस मशीन भी लेकर आए हैं. आईटी की टीम अपने साथ परिवार के तीन सदस्यों को लेकर आई है. वहीं, सीआईएसएफ के जवान सुरक्षा में तैनात हैं.

आयकर विभाग के अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या क्या जमीन के नीचे आभूषण, गहने या कोई और धातु की चीजें तो नहीं छिपी हुई हैं. बता दें कि आयकर विभाग की टीम ने सांसद धीरज प्रसाद साहू के रांची और दूसरे ठिकानों में छापेमारी की. जब आईटी विभाग की टीमें धीरज साहू के यहां छापेमारी कर रही थी तो वहां से कई हैरान करने वाली तस्वीरें सामने आई थीं. इन तस्वीरों में टेबल पर चारों तरफ गड्डियां ही गड्डियां नजर आ रही थीं. कैश की मात्रा इतनी ज्यादा थी कि नोट गिनने वाली मशीनें तक खराब हो गई थीं.

News
More stories
लोकसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक, सदन की कार्यवाही के दौरान विजिटर गैलरी से कूदा शख्स
%d bloggers like this: