Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

RS चुनाव: हरियाणा में कुलदीप ने किया ‘खेला’! बिश्नोई ने माकन की हार पर कहा था- फन कुचलना आता है

11 Jun, 2022
Sachin
Share on :

कांग्रेस के आरोप-प्रत्यारोप के बीच कुलदीप बिश्नोई ने अपने आधिकारिक ट्विटर से ट्वीट कर लिखा कि, ‘फन कुचलने का हुनर आता है मुझे, सांप के खौफ से जंगल नही छोड़ा करते.

नई दिल्ली: हरियाणा राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार अजय माकन की अपमानजनक हार हुई. वहीं बीजेपी समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी कार्तिकेय शर्मा जीत गए हैं. माना जा रहा है कि अजय माकन की जीत के लिए कांग्रेस ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया था. कार्तिकेय की एंट्री के बाद से ही माना जा रहा था कि विधायक कुलदीप बिश्नोई खेल कर सकते हैं. कांग्रेस कुलदीप बिश्नोई पर कड़ी नजर बनाई हुई थी कि वह कहीं छिटकर कार्तिकेय शर्मा के पाले में न चले जाएं. कुलदीप बिश्नोई की क्रॉस वोटिंग से अजय माकन हार गए. जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें निशाने पर लिया है.

कांग्रेस के आरोप-प्रत्यारोप के बीच कुलदीप बिश्नोई ने अपने आधिकारिक ट्विटर से ट्वीट कर लिखा कि, ‘फन कुचलने का हुनर आता है मुझे, सांप के खौफ से जंगल नही छोड़ा करते. इसी के साथ उन्होंने एक रीट्वीट किया, जिसमें लिखा था, ‘सही वक्त पर लिया गया फैसला ही इंसान को औरों से अलग करता है. कुलदीप बिश्नोई सिर्फ यहीं नहीं रुके. सुबह से उन्होंने एक के बाद एक रीट्वीट किए और इशारों में कांग्रेस को निशाना साधा.

निर्दलीय विधायक ने नहीं दिया वोट

मीडिया की ख़बरों के मुताबिक, 10 जून को सुबह नौ बजे मतदान शुरू होने के तुरंत बाद सबसे पहले वोट डालने वालों में कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई शामिल थे, जबकि उनकी पार्टी के अधिकांश विधायक दिन में दिल्ली होते हुए रायपुर से यहां पहुंचे. जबकि बिश्नोई गुरुवार शाम दिल्ली से यहां पहुंच गये थे. माना जा रहा है कि वो उन कांग्रेस विधायकों में से नहीं थे जो रायपुर के रिसॉर्ट में ठहरे थे. क्योंकि कांग्रेस ने अपने विधायकों के अवैध शिकार के डर से एक सप्ताह पहले ही अपने विधायकों को रायपुर में एक रिसोर्ट में शिफ्ट कर दिया था.

और यह भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल के हावड़ा में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई हिंसक झड़प, इन्टरनेट सेवा बंद

हाई वोल्टेज ड्रामा

देर रात तक चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद भाजपा-जजपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी कार्तिकेय शर्मा ने कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय माकन को हरा दिया है. वहीं प्रदेश की दूसरी राज्यसभा सीट पर भाजपा के कृष्ण लाल पंवार ने जीत दर्ज की है. कांग्रेस के पोलिंग एजेंट बीबी बत्रा ने कहा-कुलदीप बिश्नोई ने पार्टी के प्रत्याशी को वोट नहीं डाला. इस वजह से माकन की हार हुई है. यदि वह कांग्रेस प्रत्याशी को वोट देते तो हम अवश्य जीतते.

भाजपा-जजपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी कार्तिकेय शर्मा ने कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय माकन को हरा दिया

कांग्रेस के पास जीतने के लिए नंबर तो पूरे थे

बीजेपी और जेजेपी के साथ सरकार को समर्थन करने वाले निर्दलीय विधायक को जोड़ लें तो कार्तिकेय शर्मा को वोट देने के सवाल पर खट्टर ने कहा, “उन्होंने अपनी अंतरात्मा की आवाज को सुनकर वोट दिया.” यह पूछे जाने पर कि क्या बीजेपी के दरवाजे उनके लिए खुले हैं. तो उन्होंने कहा, “अगर वो शामिल होते हैं तो पार्टी उनका स्वागत करेगी.” मतगणना की रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर खट्टर ने कहा कि कांग्रेस ने दोबारा मतगणना की मांग की थी और भाजपा और जेजेपी ने कोई आपत्ति नहीं की. 

News
More stories
Justin Bieber Face Paralysis | Justin Bieber Paralyzed |जस्टिन बीबर लकवाग्रस्त