Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

रांची सेंट जेवियर्स कॉलेज की 66 स्टूडेंट्स से भरी बस गंगटोक में दुर्घटनाग्रस्त, 2 की हालत गंभीर

28 Jun, 2022
Sachin
Share on :

जानकारी के अनुसार रांची से विद्यार्थियों की तीन बस आई थी. इसी में से एक बस गंगटोक के राष्ट्रीय राजमार्ग 10 अंतर्गत सात माइल में पलट गई. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोमवार रात से ही उत्‍तर बंगाल व सिक्किम में भारी बारिश हो रही हैं.

सिक्किम: रांची के सेंट जेवियर्स कॉलेज की बस सिक्किम के माइल तादोंग में दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक दुर्घटना में 25 विद्यार्थी घायल हो गए हैं. बस आज मंगलवार यानि 28 जून को सुबह विद्यार्थियों को लेकर झारखंड लौट रही थी. इसी दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग 10 अंतर्गत सात माइल में बस का संतुलन बिगड़ गया और वह पलट गई. जैसे ही इस घटना की सूचना सिक्किम पुलिस को मिली तो वह तत्काल प्रभाव से दुर्घटना स्थल पर पहुँच गई और राहत व बचाव का कार्य शुरू कर दिया. घायल विद्यार्थियों को पास ही के पांच माइल स्थित सेंट्रल रेफरल हॉस्पिटल (सीआरएच) अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करा दिया गया है.    

गंगटोक में 66 स्टूडेंट्स से भरी बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, 2 की हालत गंभीर

और यह भी पढ़ें- बिजनेस टाइकून पालोनजी मिस्त्री का 93 साल की उम्र में निधन, दुनिया के 50 देशों में फैला हुआ था कारोबार

जानकारी के अनुसार रांची से विद्यार्थियों की तीन बस आई थी. इसी में से एक बस गंगटोक के राष्ट्रीय राजमार्ग 10 अंतर्गत सात माइल में पलट गई. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोमवार रात से ही उत्‍तर बंगाल व सिक्किम में भारी बारिश हो रही हैं. बारिश में कई जगह लैंडस्‍लाइइ हुए हैं. इसी में फंसकर गंगटोक से वापस रांची लौट रही बस पलट गई. बस में सवार ज्यादातर विद्यार्थी घायल हुए हैं.   

हेमंत सोरेने किया ट्विट

वहीं बस दुर्घटना की जानकारी मिलते ही झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग से फ़ोन पर बात कर पूरे मामले की जानकारी ली. साथ ही उन्होंने घायल विद्यार्थियों के बेहतर इलाज की व्यवस्था करने की बात कही है. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा कि, अभी-अभी जानकारी मिली है कि शैक्षिक भ्रमण पर संत जेवियर कॉलेज राँची के बच्चों को गंगटोक ले जा रही एक बस गंगटोक के नजदीक, रानी पुल के पास हादसे का शिकार हो गयी. मैंने सिक्किम के मुख्यमंत्री @PSTamangGolay जी से बात की है. बच्चों के समुचित इलाज की व्यवस्था की जा रही है.

सीएम सोरेन ने आगे कहा कि बच्चों को एयर लिफ्ट करने को भी तैयार रहने के लिए RC को निर्देश दिया गया है. फिलहाल वहां मौसम खराब होने के कारण बच्चों को एयर लिफ्ट नहीं कर पा रहे हैं. इसलिए समुचित इलाज की व्यवस्था करवाई गई है.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
जावेद पंप की याचिका पर बुलडोज़र मामले पर हुई सुनवाई के दौरान इलाहाबाद HC ने यूपी सरकार से मांगा जवाब