Ranchi : इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन अंतिम तिथि 6 फरवरी

12 Jan, 2024
Head office
Share on :

रांची : जॉइन इंडियन एयर फ़ोर्स ने एग्निएवर एयर इनटेक के संबंध में एक विस्तृत सूचना प्रकाशित की है। वायुसेना भर्ती के लिए इच्छुक पुरुष एवं महिला अभ्यर्थी 17 जनवरी को सुबह 11 बजे से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 6 फरवरी 2024 है। परीक्षा शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि भी 6 फरवरी है। परीक्षा 17 मार्च 2024 को आयोजित की जाएगी. स्क्वाड्रन लीडर ए. प्रदीप रेड्डी दल ने यह बात कही.

जागरूकता एवं प्रेरणा सत्र 12 से 23 जनवरी तक।
12 से 23 जनवरी तक स्कूलों और कॉलेजों के लिए सूचनात्मक और प्रेरक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस सिलसिले में कमांडर और उनके कर्मचारी झारखंड के सभी जिलों का दौरा करेंगे। इसका उद्देश्य झारखंड के युवाओं तक पहुंचना और उन्हें रोजगार के अवसर प्रदान करना है। भारतीय वायु सेना में बिहार और झारखंड से पायलटों को चुनने और शामिल करने की जिम्मेदारी 10 पायलटों की है।

युवाओं में जागरूकता की कमी
वायु सेना के उड़ान कैडर में आवेदन करने और भर्ती होने वाले युवाओं की संख्या उत्साहजनक नहीं है, खासकर स्टार (स्टैंडर्ड एयरमैन रिक्रूटिंग टेस्ट) परीक्षा साल में दो बार ऑनलाइन आयोजित की जाती है। जबकि भर्ती डेटा से पता चलता है कि झारखंड में प्रेरणा या सेवा करने की इच्छा की कोई कमी नहीं है, ये आंकड़े बताते हैं कि युवा वायु सेना में कैरियर के अवसरों से अनजान हैं। खासकर राज्य के सुदूर इलाकों में

News
More stories
नशा तस्कर की 58.44 लाख की संपत्ति फ्रीज, नशा माफिया में मचा हडक़ंप
%d bloggers like this: