रमेश चेन्निथला बोले- 4 अगर शंकराचार्य प्राण स्थापना में नहीं जा रहे हैं तो आप हमसे क्या पूछ रहे

18 Jan, 2024
Head office
Share on :

नागपुर कांग्रेस रमेश चेन्निथला: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पीसीसी कार्यकारी समिति ने महाराष्ट्र में कुल 6 संभागों में कांग्रेस की बैठकें आयोजित की हैं. पहली बैठक आज अमरावती में होगी. कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला ने बताया कि कांग्रेस पार्टी संगठन को मजबूत और शक्तिशाली बनाने और लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए बैठकों का आयोजन किया जा रहा है. वे आज नागपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बात कर रहे थे.

महाविकास अघाड़ी में सीटों का आवंटन अंतिम चरण में: “लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के आवंटन को लेकर महाविकास अघाड़ी के सभी घटक दलों से चर्चा हो चुकी है। आने वाले समय में सीटों की संख्या पर मुहर लग जाएगी। उसी के अनुरूप हम चुनाव आगे बढ़ाएंगे. सीट आवंटन को लेकर काफी सहमति बन चुकी है. अगले कुछ दिनों में जल्द से जल्द कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला ने जानकारी दी है कि जल्द ही अंतिम सूची की घोषणा की जाएगी.

गढ़चिरौली में होगी बैठक: रमेश चेन्निथला ने कहा, “कांग्रेस पहली बार आदिवासी बहुल क्षेत्र गढ़चिरौली में बैठक करने जा रही है। बैठकें हमेशा शहर में होती हैं। इसलिए इस बार हम ग्रामीण इलाकों में जा रहे हैं।” नागपुर संभाग की बैठक गढ़चिरौली में होगी। हम सत्ता के लिए नहीं लड़ रहे हैं बल्कि हम एक आदर्श और एक विचार के लिए पार्टी में हैं। वह काम कर रहे हैं। लेकिन, कुछ लोग पद नहीं होने पर चले जाते हैं। कांग्रेस पार्टी ऐसा करेगी अगर वे चले गए तो कोई नुकसान नहीं होगा। महाराष्ट्र कांग्रेस सक्षम है।”

यह सब राजनीतिक लाभ लेने के लिए शुरू किया गया है: “अगर हिंदू धर्म की ईमानदारी की बात करने वाले 4 शंकराचार्य राम मूर्ति के समर्पण के लिए नहीं जा रहे हैं, तो आप हमसे क्यों पूछ रहे हैं? उनका कहना है कि कार्यक्रम का राजनीतिकरण किया गया है।” अगर प्रधानमंत्री उद्घाटन कर रहे हैं तो क्या यह राजनीति नहीं है? हम सहमत हैं।  इसलिए हम हजारों की संख्या में जाएंगे। यह सब आगामी लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में राजनीतिक लाभ लेने के लिए किया जा रहा है। हम इससे सहमत नहीं हैं। घटना उन्होंने कहा, ”लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में प्रबंधन चल रहा है। चार शंकराचार्यों द्वारा मना किए जाने के बाद इससे बड़े पैमाने की क्या जरूरत है।” प्राणप्रतिष्ठा समारोह को लेकर बीजेपी की आलोचना हो रही है।

जो जाना चाहते हैं वे जल्दी जाएं: “कांग्रेस के अलावा कोई नहीं जाएगा। जो जाना चाहते हैं उन्हें जल्दी जाना चाहिए। जो लोग पार्टी के आदर्शों पर काम करते हैं वे नहीं जाएंगे। सरकार द्वारा सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग किया जा रहा है। क्या ईडी ने कभी छापा मारा है” भाजपा नेता या कार्यकर्ता? भाजपा में क्या किसी को गिरफ्तार किया गया है? क्योंकि भाजपा ईडी और सीबीआई के साथ विपक्ष पर काम कर रही है”, उन्होंने यह भी कहा।

News
More stories
Bikaner : बच्चियों के साथ दुष्कर्म की लगातार तीसरी घटना,बढ़ती जा रही है हैवानियत
%d bloggers like this: