Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

रामदेव महंगाई पर बोले- ज़्यादा मेहनत करो, पेट्रोल-गैस के दामों पर क्या कहा ?

31 Mar, 2022
Employee
Share on :
baba ramdev

योग गुरु रामदेव तेल के दाम पर पूछे गए सवाल को लेकर एक पत्रकार पर भड़क गए और उन्हें धमकाने लगे. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

नई दिल्ली: हरियाणा के करनाल में एक कार्यक्रम में महंगाई पर योग गुरु रामदेव बोल रहे थे उसी दौरान एक पत्रकार ने उनसे उनके एक पुराने बयान पर स्पष्टीकरण मांगा. रामदेव ने यूपीए-2 सरकार के समय एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि देश में पेट्रोल 40 रुपये प्रति लीटर और गैस सिलेंडर 300 रुपये का होना चाहिए. इस बयान पर सवाल पूछने के बाद रामदेव पत्रकार पर भड़क गए.

Baba Ramdev

रामदेव ने आख़िर क्या कहा ?

Baba Ramdev

एक कार्यक्रम में योग गुरु रामदेव महंगाई पर बोलते हुए लोगों को नसीहत दे रहे थे कि वो अधिक मेहनत करें.उन्होंने कहा, “सरकार कहती है कि तेल के दाम कम होंगे तो फिर टैक्स नहीं मिलेगा. अगर टैक्स नहीं मिलेगा तो देश को कैसे चलाएंगे और सेना को पैसा कैसे मिलेगा, सड़क-एयरपोर्ट कैसे बनाएंगे. दोनों ही पक्ष हैं.”

“महंगाई कम होनी चाहिए तो मेहनत ज़्यादा करनी चाहिए. मैं भी संन्यासी होकर सुबह 4 बजे से लेकर रात 10 बजे तक काम करता हूं, तो मेरे कौन-से बेटे-बेटी भूखे मर रहे हैं.”इसके बाद एक पत्रकार ने उनसे उनके पुराने बयान पर सवाल किया जिसमें उन्होंने कहा था देश की युवा जनता 40 रुपये पेट्रोल और 300 रुपये सिलेंडर वाली सरकार चाहती है.

इस सवाल पर योग गुरु रामदेव भड़क गए. शुरुआत में उन्होंने पत्रकार के सवाल का जवाब नहीं दिया और फिर पत्रकार के बार-बार पूछने पर कहा, “मैंने कहा था तो क्या अब मेरी पूंछ उखाड़ लेगा? ऐसे प्रश्न मत पूछो और क्या तुम ठेकेदार हो जो तुम पूछो मैं उसका उत्तर दूं. थोड़ा सभ्य बनना सीखो.”

Baba Ramdev

इसके बाद पत्रकार ने उनसे दोबारा उनके पुराने बयान पर स्पष्टीकरण मांगा तो वो कहने लगे, “मैंने (बयान) दिया था लेकिन अब नहीं देता, अब नहीं देता, कर ले क्या करेगा. चुप हो जा और अब आगे से पूछेगा तो ठीक नहीं होगा. इतनी ज़्यादा उद्दंडता नहीं करनी चाहिए, तू किसी सभ्य मां-बाप की औलाद होगा.”इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद यह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ट्विटर पर हंसराज मीणा ने लिखा है कि ‘2014 से पहले बाबा रामदेव ज़ोर-शोर से भाजपा के लिए प्रचार करते थे.’

Baba Ramdev

ट्विटर पर कई लोगों ने पतंजलि कंपनी के उत्पाद का बहिष्कार करने की भी अपील की है. योग गुरु रामदेव पतंजलि के ब्रांड एंबेसडर हैं.

नौवीं बार फिर बढ़े तेल के दाम

Petrol Price Hike

देश में लगातार तेल के दामों में बढ़ोतरी जारी है. गुरुवार को 10 दिनों में लगातार नौवीं बार तेल के दामों में बढ़ोतरी हुई.

गुरुवार को पेट्रोल और डीज़ल के दामों में 80-80 पैसे की बढ़ोतरी की गई जिसके बाद बीते 10 दिनों में तेल के दाम 6.40 रुपये प्रति लीटर बढ़ चुके हैं.

दिल्ली में इस समय पेट्रोल के दाम 101.81 रुपये प्रति लीटर जबकि डीज़ल के दाम 93.07 रुपये प्रति लीटर हो चुके हैं.

वहीं मुंबई में पेट्रोल 116.72 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल 100.94 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.

News
More stories
दिल्ली वालों के लिए गुड न्यूज: 2 अप्रैल से खुल जाएगा आश्रम अंडरपास, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी