रेलवे ने मनाया इंटरनेशनल लेवल क्रॉसिंग डे,क्रासिंग पर अवेयरनेस के लिए मोबाइल वैन रवाना

06 Jun, 2024
Head office
Share on :

प्रयागराज, आज पूरे देश में रेलवे ने टरनेशनल लेवल क्रॉसिंग डे, दिवस मनाया। इस अवसर पर, उत्तर मध्य रेलवे जोन के प्रयागराज मुख्यालय से एक मोबाइल जागरूकता वैन रवाना की गई।

पूरे देश में रेलवे आज इंटरनेशनल लेवल क्रॉसिंग डे मना रहा है। इस मौके पर संगम नगरी प्रयागराज में नॉर्थ सेंट्रल रेलवे जोन के हेड क्वार्टर से एक मोबाइल अवेयरनेस वैन रवाना की गई है। इस वैन में लगी स्क्रीन पर कार्टून कैरेक्टर्स के जरिए तैयार की गई वीडियो फिल्म दिखाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है और उन्हें यह बताया जा रहा है कि रेलवे क्रॉसिंग के नियमों का पालन नहीं करने पर किस तरह से जिंदगी खतरे में पड़ सकती है। यह मोबाइल वैन डेढ़ महीने तक जोन के अलग-अलग हिस्सों में जाएगी। इस अवेयरनेस वैन का फोकस रेलवे क्रॉसिंग के आसपास के स्कूलों – गांवों और रिहायशी बस्तियों में होगा।

Byte : रविंद्र गोयल, जीएम, नार्थ सेंट्रल रेलवे

इस अवेयरनेस वैन को आज जोन के हेड क्वार्टर सूबेदारगंज से जनरल मैनेजर रविंद्र गोयल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय समेत नार्थ सेंट्रल रेलवे जोन के कई अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। रेलवे के अफसरों को उम्मीद है कि कार्टून कैरेक्टर्स के जरिए एनिमेशन से तैयार की गई फिल्म और वैन से हादसों को रोकने में मदद मिलेगी और लोगों की ज़िंदगी बचाई जा सकेगी।

रिपोर्ट विमल श्रीवास्तव

News
More stories
Raipur में भाजपा के नए सांसदों की हुई बैठक