Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

अग्निपथ योजना को लेकर राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- कृषि कानूनों की तरह ‘माफीवीर’ बनकर PM को माननी होगी युवाओं की बात

18 Jun, 2022
Sachin
Share on :

राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से  ट्वीट कर कहा कि, 8 सालों से लगातार सरकार ने ‘जय जवान, जय किसान’ के मूल्यों का अपमान किया है. मैंने पहले भी कहा था कि प्रधानमंत्री जी को काले कृषि कानून वापस लेने पड़ेंगे और ऐसे ही उनको अग्निपथ योजना भी वापस लेनी पड़ेगी.

नई दिल्ली: अग्निपथ योजना धीरे-धीरे सरकार के गले की फांस बनती जा रही है. देशभर में सरकार की इस योजना के खिलाफ भारी हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. इस योजना को लेकर युवाओं में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है. युवाओं के बाद इस योजना  के मसले पर सियासत भी गर्माती जा रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, जिस तरह कृषि कानून को वापस लेना पड़ा था उसी तरह अब अग्निपथ योजना को वापस लेना पड़ेगा.

राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से  ट्वीट कर कहा कि, 8 सालों से लगातार सरकार ने ‘जय जवान, जय किसान’ के मूल्यों का अपमान किया है. मैंने पहले भी कहा था कि प्रधानमंत्री जी को काले कृषि कानून वापस लेने पड़ेंगे. ठीक उसी तरह उन्हें ‘माफ़ीवीर’ बनकर देश के युवाओं की बात माननी पड़ेगी और ‘अग्निपथ’ को वापस लेना पड़ेगा.  

राहुल गांधी के हमलो के बीच अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक वीडियो को अपने ट्विटर से  शेयर कर कहा, आर्मी भर्ती की तैयारी करने वाले ग्रामीण युवाओं का दर्द समझिए. 3 साल से भर्ती नहीं आई, दौड़-दौड़ के युवाओं के पैरों में छाले पड़ गए हैं, वे निराश भी है और हताश भी हैं. युवा एयरफोर्स भर्ती के रिजल्ट व नियुक्ति का इंतजार कर रहे थे. सरकार ने उनकी स्थाई भर्ती, रैंक, पेंशन, रुकी भर्ती, सब छीन ली. कांग्रेस की ओर से कहा गया कि, अग्निपथ योजना के खिलाफ पार्टी दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी. माना जा रहा है कि कांग्रेस का ये प्रदर्शन बड़े पैमाने पर होगा जिसमें कई बड़े नेता और सांसद शामिल हो सकते हैं.

और यह भी पढ़ें- काबुल में गुरुद्वारे के परिसर में बम धमाके, कई घायल, विदेश मंत्रालय ने कहा- हालात पर रख रहे नजर

बवाल के बीच गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला

देशभर में चल रहे इस बवाल के बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से एक ट्वीट जारी किया गया है. जिसमें बताया गया है कि CAPFs और असम राइफल्स में होने वाली भर्तियों में 4 साल पूरा करने वाले अग्निवीरों को कितने फीसदी आरक्षण दिया जाएगा. गृहमंत्रालय की तरफ से बताया गया है कि इन अर्धसैनिक बलों में अग्निवीरों को 10 फीसदी का आरक्षण देने का प्रावधान किया गया है. साथ ही गृह मंत्रालय ने CAPFs और असम राइफल्स में भर्ती के लिए अग्निवीरों को निर्धारित अधिकतम प्रवेश आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट देने का निर्णय किया है और अग्निपथ योजना के पहले बैच के लिए यह छूट 5 वर्ष होगी.

News
More stories
Heeraben Modi 100th Birthday: PM मोदी नें मां के लिए कहीं 10 बड़ी बातें, मां के 100वें वर्ष में प्रवेश करने पर लिखा ब्लॉग