पंजाब के मुख्यमंत्री मान ने लुधियाना में विकास परियोजनाओं की समीक्षा की

30 Dec, 2023
Head office
Share on :

पंजाब के प्रधान मंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को लंबित विकास परियोजनाओं को पूरा करने और अन्य नई परियोजनाओं को शुरू करने के लिए लुधियाना को पूरी तरह से बंद करने की घोषणा की।

एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान शहर में चल रही परियोजनाओं की समीक्षा करने वाले मान ने कहा कि राज्य सरकार औद्योगिक शहर के सामान्य विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

दिन”, प्रधान मंत्री के शब्दों को उद्धृत करते हुए एक आधिकारिक बयान में कहा गया।

मान ने कहा कि इंटेलिजेंट सिटी मिशन के तहत 930 करोड़ रुपये की 72 परियोजनाएं शुरू की जाएंगी. इनमें से उन्होंने 219.00 करोड़ रुपये की परियोजनाएं पूरी कर ली हैं और 549.10 करोड़ रुपये की शेष परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं। इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, सभी मौसमों के लिए कवर स्विमिंग पूल, एलईडी लालटेन, सतही जल की आपूर्ति और ठोस अपशिष्ट प्रबंधन जैसी बड़ी परियोजनाएं शहर को एक महत्वपूर्ण नया रूप देंगी।

लुधियाना निवासियों को राहत देने वाले मान ने कहा कि आने वाले दिनों में पिछले 15 वर्षों से लंबित गांव ख्वाजके से मत्तेवाड़ा तक राहों रोड की 16 किलोमीटर लंबी ट्राम का नवीनीकरण शुरू हो जाएगा और कि इन निविदाओं पर निर्णय लिया जा चुका है। प्रधान मंत्री ने लुधियाना के प्रत्येक चुनावी जिले में 1,500 लाइटहाउस और क्लोज-सर्किट टेलीविजन कैमरे लगाने की भी घोषणा की।

News
More stories
Punjab : एसजीपीसी ने ‘वीर बाल दिवस’ पर स्कूली नाटकों में साहिबजादों की भौतिक प्रस्तुति पर आपत्ति जताई
%d bloggers like this: