Punjab : सीएम भगवंत मान ने कहा, अगर बीजेपी दोबारा सत्ता में आई तो लोकतंत्र ख़तरे में

31 Jan, 2024
Head office
Share on :

पंजाब : मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “अगर भाजपा आगामी आम चुनाव जीतती है, तो यह लोकतंत्र का आखिरी दिन होगा।”

वह आज चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के चुनाव के दौरान कथित वोटों से छेड़छाड़ पर बोल रहे थे।

उन्होंने कहा, “अगर कोई पार्टी नगर निगम में सिर्फ 36 वोटों के लिए इतना नीचे गिर सकती है, तो जरा सोचिए कि राष्ट्रीय स्तर पर 90 करोड़ से ज्यादा वोट हासिल करने के लिए पार्टी कितनी बड़ी गलती करेगी।”

उन्होंने चंडीगढ़ एमसी चुनाव के पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह का एक वीडियो दिखाया, जिसमें कथित तौर पर कुछ मतपत्रों पर अपनी कलम से निशान लगाया गया था, जो कथित तौर पर कांग्रेस-आप गठबंधन के पार्षदों के थे। इससे मतपत्र अवैध हो गए।

“मसीह भाजपा के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पूर्व महासचिव हैं। आख़िर उन्हें पीठासीन अधिकारी कैसे बना दिया गया? वह 40 मिनट से अधिक देर से आये। तब किसी भी राजनीतिक दल के पोलिंग एजेंट को मतगणना केंद्र के अंदर जाने की अनुमति नहीं थी। क्या यह उचित है? हमने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। इसका सबूत कैमरे पर मौजूद है. अदालत को सच्चाई देखने दीजिए”, उन्होंने कहा।

“हम गैरकानूनी अभ्यास में शामिल अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर की भी मांग करते हैं। मैं अकेले चंडीगढ़ नगर निगम के नतीजों को लेकर चिंतित नहीं हूं, मुझे हमारे लोकतंत्र पर बड़े खतरे के बादल दिख रहे हैं. इनसे संकेत मिलता है कि इस साल लोकसभा के लिए स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव होने की संभावना बहुत कम होगी।”

चंडीगढ़ मेयर चुनाव के लिए आप के गठबंधन करने और पंजाब में कोई समझौता नहीं करने के सवाल पर सीएम ने कहा, “अब यह किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन का सवाल नहीं है। यह लोकतंत्र के अस्तित्व का सवाल है। हमें बदसूरत हकीकत दिखाने के लिए एक आवाज की जरूरत है। मैं स्पष्ट रूप से जानता हूं कि अगर भाजपा अगला चुनाव जीतती है, तो यह हमारे लोकतंत्र का आखिरी दिन होगा, ”उन्होंने कहा।

News
More stories
Punjab : सत्ता में बने रहने के लिए बीजेपी किसी भी हद तक जा सकती है, आप-कांग्रेस ने कहा
%d bloggers like this: