मतदाताओं को लुभाने के लिए AAP पंजाब में पुरानी परियोजनाओं को नया बता रही है: कांग्रेस

08 Dec, 2023
Head office
Share on :

पंजाब : आप कथित तौर पर चुनावी वर्ष में मतदाताओं को एक शक्तिशाली संदेश भेजने के लिए पार्टी की उपलब्धियों की सूची में पिछली सरकारों द्वारा स्वीकृत परियोजनाओं को शामिल कर रही है कि सरकार विकास के पथ पर है।

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पिछले शनिवार को गुरदासपुर में आयोजित ‘विजय क्रांति’ रैली के दौरान 1,854 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सूची लेकर आए थे। हालाँकि, बारीकी से देखने पर पता चलता है कि पिछली सरकार द्वारा वित्तपोषित कार्य सूची का हिस्सा बन गए थे, जिस पर पार्टी के विरोधियों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी, जो कहते हैं कि यह ‘नई बोतलों में पुरानी शराब’ का एक क्लासिक मामला है।

पूर्व डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा ने दावा किया कि उनके पसंदीदा प्रोजेक्टों में से एक – कलानौर स्थित कृषि कॉलेज – को AAP ने हाईजैक कर लिया है। उन्होंने कहा, “सूची को ध्यान से पढ़ें और आपको AAP द्वारा किए जा रहे धोखे का पता चल जाएगा। तथ्य यह है कि मुझे 2022 में ही कलानौर कॉलेज के लिए प्रशासनिक और वित्तीय मंजूरी मिल गई थी। यह मेरा उद्यम है जिसे एक नए पैकेज में प्रदर्शित किया जा रहा है।”

“आप एक ही परियोजना का दो बार उद्घाटन नहीं कर सकते। इसलिए, जब हम पुरानी परियोजनाओं को दोबारा पैक करते हैं तो हम अपनी प्रेस विज्ञप्तियों में ‘उद्घाटन’ शब्द का उपयोग करने के बजाय ‘उपहारित’ और ‘प्रस्तुत’ जैसे शब्दों का उपयोग करते हैं। यह कोई नई बात नहीं है क्योंकि राजनीतिक दल आम तौर पर वोट हासिल करने के लिए ऐसे हथकंडे अपनाते हैं,” एक सरकारी पीआर अधिकारी ने कहा।

गुरदासपुर के नए बस स्टैंड का उद्घाटन शनिवार को हुआ था लेकिन इसकी आधारशिला अगस्त, 2012 में सुखबीर सिंह बादल ने रखी थी। गुरदासपुर के कांग्रेस विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहरा ने 2017 से 2022 तक अपनी पार्टी के सत्ता में रहने के दौरान इस परियोजना के लिए काम किया। इसकी लागत 1,854 करोड़ रुपये के पैकेज में शामिल की गई है। इसी तरह, तिबरी रोड रेलवे अंडरपास पर भी काम कांग्रेस सरकार द्वारा शुरू किया गया था। हालाँकि, AAP ने इसे अपने वित्तीय पैकेज में शामिल किया है।

News
More stories
धारा 370 हटाए जाने को लेकर 11 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला
%d bloggers like this: