प्रधानमंत्री मोदी ने की राष्ट्रपति पुतिन से फोन पर बात

16 Jan, 2024
Head office
Share on :

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई. प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर बताया कि अभी राष्ट्रपति पुतिन से बात हुई. इस दौरान दोनों देशों की विशेष रणनीतिक साझेदारी को लेकर चर्चा हुई. साथ ही भविष्य को लेकर रोडमैप तैयार करने पर सहमति बनी. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे बीच विभिन्न क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी चर्चा की गई, जिसमें रूस को मिली ब्रिक्स की अध्यक्षता भी शामिल है.

इससे पहले विदेश मंत्री जयशंकर पांच दिनों की रूस यात्रा पर गए थे. उन्होंने इस दौरान पुतिन से भी मुलाकात की थी. इस मुलाकात के दौरान पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी को भारत आने का न्योता दिया था. इस मुलाकात के दौरान पुतिन ने जयशंकर से कहा था कि हम हमारे अजीज दोस्त प्रधानमंत्री मोदी से मिलना चाहते हैं. हम चाहते हैं कि वो जल्दी ही रूस आएं. प्लीज उन्हें बताएं कि हम उन्हें यहां आमंत्रित करना चाहते हैं. मैं जानता हूं कि अगला साल चुनावों के लिहाज से भारत के लिए बहुत व्यस्त रहने वाला है. अगले साल भारत में आम चुनाव हैं. हम चाहते हैं कि चुनाव में हमारे दोस्त की जीत हो.

News
More stories
मुख्यमंत्री धामी ने सोमवार को सचिवालय से वर्चुअल माध्यम से विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जनपद बागेश्वर की महिला लाभार्थियों से संवाद किया।
%d bloggers like this: