प्रयागराज: एनसीसी कैडेट्स ने सेंट जॉन्स एकेडमी में दिखाए हुनर, फायरिंग से लेकर रोड सेफ्टी तक, कई प्रतियोगिताओं ने लिया भाग

01 Jun, 2024
Head office
Share on :

प्रयागराज, 1 जून: एनसीसी की 15वीं यूपी बटालियन प्रयागराज द्वारा आयोजित प्रयागराज संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर के तहत, सेंट जॉन्स एकेडमी रामपुर करछना में एक शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में प्रदेश भर से आए एनसीसी कैडेट्स ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

शिविर के दौरान, कैडेट्स ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इन प्रतियोगिताओं में फायरिंग, फुटबॉल, रोड सेफ्टी, और अन्य गतिविधियां शामिल थीं। एनसीसी अधिकारियों ने कैडेट्स को इन सभी विषयों पर प्रशिक्षण दिया और उन्हें प्रतियोगिताओं के लिए तैयार किया।

इस अवसर पर, मेजर राजेश कुमार तिवारी, लेफ्टिनेंट बालेंद्र कुमार मिश्रा, लेफ्टिनेंट अभिजीत, चीफ ऑफिसर उपेंद्र सिंह, चीफ ऑफिसर सेवालाल, थर्ड ऑफिसर सरफराज अहमद, वर्षा केसरवानी नायक, और सूबेदार मनोज कुमार उपस्थित रहे।

कैंप कमांडेड कार्नल पीएस महापात्रा और डिप्टी कैंप कमांडेड लेफ्टिनेंट कर्नल आर प्रसाद ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया और कैडेट्स का उत्साहवर्धन किया।

कुल 107 लड़कों और लड़कियों के कैडेट्स ने इस शिविर में भाग लिया। यह शिविर कैडेट्स के लिए एक प्रेरणादायक अनुभव रहा और उन्हें अनुशासन, टीम भावना, और नेतृत्व कौशल विकसित करने में मदद मिली।

Tags : #प्रयागराज #एनसीसी #शिविर #प्रतियोगिता #फायरिंग #फुटबॉल #रोडसेफ्टी

रिपोर्ट विमल श्रीवास्तव प्रयागराज

News
More stories
यूपी के ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार किया: नेटवर्क और सड़क समस्याएँ