Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

आज झारखंड और बिहार दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, हवाई अड्डे सहित कई प्रोजेक्ट का करेंगे लोकार्पण

12 Jul, 2022
Sachin
Share on :

रांची के बाद यह झारखंड का दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा होगा. वर्ष 2014 से पहले भारत में 74 हवाई अड्डे थे, लेकिन सात वर्षों में यानि अप्रैल 2022 तक कुल 140 हवाई अड्डों (हेलीपोर्ट और पानी के गुंबदों को मिलाकर) को लेकर 66 नए हवाई अड्डे स्थापित किए जा चुके हैं.

नई दिल्ली: आज पीएम मोदी बिहार और झारखंड दौरे पर रहेंगे, दोपहर करीब 1 बजे वो सबसे पहले देवघर पहुंचेंगे. जहाँ पीएम आज इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे, जिसकी आधारशिला उन्होंने 25 मई 2018 को रखी थी. बताया जा रहा है कि आज से देवघर से कोलकाता के बीच की पहली विमान सेवा शुरू की जाएगी और दिल्ली, मुंबई, बेंगुलुरू की उड़ानें 14 जुलाई से शुरू होंगी. वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी देवघर में एम्स का भी उद्घाटन करेंगे, इसकी भी 25 मई को 2018 में एम्स की आधारशिला रखी गई थी. आज पीएम मोदी झारखंड को 16 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे.

पीएम मोदी आज झारखण्ड में हवाई अड्डे का लोकार्पण

संताल परगना और गिरिडीह जिला पर जोर

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास भी संताल मौजूद रहेंगे. देवघर में पार्टी के जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारी और प्रदेश के राष्ट्रीय पदाघिकारियों की बैठक हुई. इस बैठक में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की पूरी रूप रेखा तैयार की गई थी. विधायक अनंत ओझा, रणधीर सिंह, अमित मंडल और नारायण दास अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों से भीड़ जुटाने में लगे हैं. तो वहीं, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह पूरे अभियान की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. वे भी संताल परगना के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के साथ बैठक करके.

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास संताल रहेंगे मौजूद

और यह भी पढ़ें- कर्नाटक हाईकोर्ट के जज को मिली तबादले की धमकी, राहुल गांधी ने कहा- BJP संस्थानों को ध्वस्त करने में लगी है

झारखंड का दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा

रांची के बाद यह झारखंड का दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा होगा. वर्ष 2014 से पहले भारत में 74 हवाई अड्डे थे, लेकिन सात वर्षों में यानि अप्रैल 2022 तक कुल 140 हवाई अड्डों (हेलीपोर्ट और पानी के गुंबदों को मिलाकर) को लेकर 66 नए हवाई अड्डे स्थापित किए जा चुके हैं. उड़ान (UDAN) योजना के तहत जून, 2022 तक 420 से अधिक हवाई मार्ग परिचालित किया गया. इस योजना के तहत 1.79 लाख से अधिक उड़ानें भरी गई हैं. उड़ान योजना ने पहाड़ी राज्यों, उत्तर-पूर्वी क्षेत्र और द्वीपों सहित अखिल भारतीय कई क्षेत्रों को अत्यधिक लाभान्वित किया है.

बिहार विधानसभा भवन के समारोह में शामिल होंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार विधानसभा भवन का शताब्दी समापन समारोह में शामिल होने के लिए 12 जुलाई को बिहार आ रहे हैं. बताया जा रहा अहै कि प्रधानमंत्री के आगमन से पहले बिहार में विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग जोर पकड़ने लगी है. दरअसल, मामला यह है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने का प्रस्ताव बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों से पहले ही पारित हो चुका है.

कई वरिष्ठ मंत्री होंगे मौजूद

दुमका सांसद सुनील सोरेन, पूर्व मंत्री लुइस मरांडी, मिस्त्री सोरेन, बाबूलाल मुर्मू सहित प्रदेश के एसटी मोर्चा के नेता अभियान में जुटे हैं. प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश लगातार गोड्डा में कैंप कर रहे हैं. गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे कार्यक्रम को लेकर लगातार आम लोगों के बीच पहुंच रहे हैं. वे अपने संसदीय क्षेत्र से लोगों की भीड़ जुटाने के लिए ताकत लगायी है.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
गोवा में बिखरती कांग्रेस को बचाने की कवायद, कई विधायक संपर्क में नहीं, ऑपरेशन लोटस अब गोवा में जारी