Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

करोड़ों की सौगातों का पिटारा लेकर पीएम मोदी आज पहुंचेंगे काशी, आगमन पर आज शहर में 11 घंटे रहेगा डायवर्जन

07 Jul, 2022
Sachin
Share on :

पीएम मोदी सिगरा स्टेडियम में 1774 करोड़ की 45 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी एलटी कॉलेज में आज यह 24 करोड़ की लागत से बना पूर्वांचल के सबसे बड़े अक्षय पात्र रसोई का उद्घाटन भी करेंगे.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी में आगमन के दौरान शहर में सात जुलाई को 11 घंटे का डायवर्जन रहेगा. वीवीआईपी आगमन से पूर्व 15 मिनट पहले ट्रैफिक रोका जाएगा. पुलिस लाइन, एलटी कॉलेज अर्दली बाजार से रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के पास पीएम के आगमन के दौरान डायवर्जन रहेगा. हालांकि, एंबुलेंस और शव वाहन के लिए  रास्ता खोला जाएगा.

पीएम मोदी के काशी आगमन पर आज शहर में 11 घंटे रहेगा डायवर्जन

और यह भी पढ़ें- श्रीलंका में 60 लाख लोगों के सामने भुखमरी की नौबत, आर्थिक संकट से ध्यान भटकाने के लिए देख रहे हैं क्रिकेट

एडीसीपी ट्रैफिक डीके पुरी ने बताया कि, पुलिसलाइन चौराहे से एलटी कॉलेज अर्दली बाजार से भोजूबीर की ओर कोई वाहन नहीं जाएगा. इन वाहनों को पांडेयपुर चौराहे की तरफ मोड़ा जाएगा. अंबेडकर चौराहा से किसी प्रकार के वाहन को गोलघर कचहरी की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा. आधिकारिक सूचना के अनुसार इन वाहनों को जेपी मेहता की तरफ डायवर्ट किया जाएगा, जो सेंट्रल जेल सिकरौल होते हुए अपने गंतव्य स्थान पर जा सकेंगे.

शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी

काशी के आगमन पर पीएम मोदी अखिल भारतीय शिक्षा समागम का भी उद्घाटन करेंगे. काशी के लोकप्रिय सांसद व देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिगरा स्टेडियम में 45 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे और साथ ही पीएम मोदी सिगरा स्टेडियम में जनसभा को भी संबोधित करेंगे. बताया गया है कि यहां पर तकरीबन 20 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है.

पीएम मोदी सिगरा स्टेडियम में 1774 करोड़ की देंगे सौगात

पीएम मोदी सिगरा स्टेडियम में 1774 करोड़ की 45 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी एलटी कॉलेज में आज यह 24 करोड़ की लागत से बना पूर्वांचल के सबसे बड़े अक्षय पात्र रसोई का उद्घाटन भी करेंगे. बताया जा रहा है कि पीएम यहां पर कुछ बच्चों के साथ भोजन भी कर सकते हैं. दरअसल, केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग और बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के सहयोग से अखिल भारतीय शिक्षा समागम का आयोजन किया जा रहा है. शिक्षा मंत्रालय के मुताबिक, पीएम मोदी आज वाराणसी में इस सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे. उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान के साथ-साथ सम्मेलन में सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र के विश्वविद्यालयों के 300 से अधिक कुलपति एवं निदेशक सहित शिक्षाविद, नीति निर्माता, उद्योगों के प्रतिनिधि आदि भी हिस्सा लेंगे.

पीएम मोदी सिगरा स्टेडियम में 1774 करोड़ की देंगे सौगात

पीएम के काशी दौरे पर सीएम योगी का ट्वीट

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्विट कर लिखा कि, आदरणीय PM जी आज काशी में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के कार्यान्वयन पर आयोजित अखिल भारतीय शिक्षा समागम व एलटी कॉलेज स्थित अक्षय पात्र मध्याह्न भोजन रसोई का उद्घाटन करेंगे. वहीं, काशी वासियों को ₹1,774 करोड़ से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं की सौगात भी देंगे.

पीएम मोदी के काशी दौरे का प्लान

पीएम मोदी वाराणसी पहुंचकर दोपहर दो बजे सबसे पहले एलटी कॉलेज में अत्याधुनिक केंद्रीयकृत मिडडे मील रसोई का शुभारंभ करेंगे उसके बाद वहां मौजूद करीब बीस बच्चों से संवाद करेंगे. दोपहर 2:45 बजे पर इंटरनेशनल कन्वेशन सेंटर रुद्राक्ष में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के कार्यान्वयन पर अखिल भारतीय शिक्षा समागम का उद्घाटन करेंगे. अंत में शाम करीब चार बजे प्रधानमंत्री डॉ. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम, सिगरा पहुंचेंगे, जहां पर करोड़ों की योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण की सौगात के साथ खिलाड़ियों से संवाद करेंगे.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
MS DHONI BIRTHDAY SPECIAL: 41वें जन्मदिन पर 41 फीट के धोनी, फैंस ने दिया ख़ास तोहफा