Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

पीएम मोदी कल बुंदेलखंड की जनता को देंगे एक्सप्रेस-वे का तोहफा, वर्षो से बुन्देलखंड की जनता को रखा था अछूता

15 Jul, 2022
Sachin
Share on :

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे भरतकूप के पास ग्राम गोंडा चित्रकूट में झांसी इलाहाबाद राजमार्ग से प्रारंभ होता है और इटावा की तहसील ताखा के ग्राम कुदरेल के पास आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर मिल जाता है. इस एक्सप्रेस वे पर चार स्थानों पर फ्यूल पंप स्थापित करने की प्रक्रिया अभी प्रगति पर है.

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का कल यूपी में दूसरा दौरा है. पीएम मोदी 16 जुलाई को जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करेंगे. गौरतलब है कि इससे पहले सात जुलाई को पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को 1700 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी थी. अब तोहफा म‍िलने की बारी बुंदेलखंड की है. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि पीएम मोदी के ये दोनों दौरे 2024 के लोकसभा चुनाव को ध्‍यान में रखकर सौगातें दी जा रही हैं. प्रधानमंत्री मोदी लगभग 296 किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का जनता को तोहफा देने जा रहे हैं. उनका जालौन में एक्सप्रेस-वे के लोकार्पण का कार्यक्रम है. उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपी) ने लोकापर्ण की सभी तैयार‍ियां पूरी कर ली हैं.

पीएम मोदी का कल का कार्यक्रम

पीएमओ से मिली ख़बरों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी 16 जुलाई यानी शन‍िवार को उत्तर प्रदेश जाएंगे और जालौन जिले के ओराई तहसील के कैथेरी गांव में सुबह करीब 11 बजकर 30 मिनट पर बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे. सूचना के अनुसार सरकार देश में संपर्क सुविधाएं बढ़ाने को प्रतिबद्ध है और उसके तहत सड़कों को बेहतर बनाया जा रहा है.

पीएम मोदी कल बुंदेलखंड की जनता को देंगे एक्सप्रेस-वे का तोहफा

और यह भी पढ़ें- गोबर के बाद अब गोमूत्र भी खरीदेगी भूपेश बघेल सरकार, कहा- किसानों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे कहाँ से कहाँ तक है

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे भरतकूप के पास ग्राम गोंडा चित्रकूट में झांसी इलाहाबाद राजमार्ग से प्रारंभ होता है और इटावा की तहसील ताखा के ग्राम कुदरेल के पास आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर मिल जाता है. इस एक्सप्रेस वे पर चार स्थानों पर फ्यूल पंप स्थापित करने की प्रक्रिया अभी प्रगति पर है. इस उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक तथा औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी भी मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर यहां पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. बुंदेलखंड एक्सप्रेस -वे का लोकार्पण, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे लोकार्पण की तरह भव्य समारोह में होगा.  

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे इलाहाबाद राजमार्ग से प्रारंभ होता है और आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर मिल जाता है

इस दिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 29 फरवरी को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिए आधारशिला रखा जाना मील का पत्थर था. बयान के अनुसार, 296 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण में करीब 14,850 करोड़ रुपये की लागत आयी है. बाद में इसे चौड़ा करके छह लेन का भी बनाया जा सकता है. इसका निर्माण उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीईआईडीए) ने किया है.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
DM विनय शंकर पाण्डेय एवं महन्त रविन्द्र पुरी ने शुक्रवार को निरंजनी आखाड़े से दो एम्बुलेंस को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।