Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

72 साल के हुए पीएम मोदी, 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद हर साल अनोखे तरीके से मनाया अपना जन्मदिन

17 Sep, 2022
Employee
Share on :
Pm Modi @72 birthday

प्रधानमंत्री बनने के बाद अपने पहले जन्मदिन पर साल 2014 में वे अपनी मां हीराबेन से आशीर्वाद लेने के लिए गांधीनगर गए थे और अपने 64 वें जन्मदिन पर अहमदाबाद से गांधीनगर तक एक सामान्य वाहन में अकेले यात्रा की थी

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 72 साल के हो गए हैं. आज सुबह से शाम तक वे कई कार्यक्रमों में व्यस्त रहेंगे. जानिए उनका पूरा कार्यक्रम, आप भी उन्हें हैप्पी बर्थडे कह सकते हैं, जानिए कैसे…

Pm Modi @72 Birthday

नई दिल्ली: PM Modi @72 Birthday: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है, आज यानी शनिवार , 17 सितंबर को पीएम 72  वर्ष के हो गए. आज दिन भर उनके लिए एक व्यस्त कार्यक्रम है क्योंकि आज विभिन्न कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है. आप चाहें तो आप भी पीएम मोदी को हैप्पी बर्थडे कह सकते हैं. इसके लिए आपको नमो ऐप का उपयोग करना होगा और उसके जरिए आप प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर अपनी शुभकामनाएं भेज सकते हैं. आप वीडियो संदेश या एक फोटो रिकॉर्ड करके पीएम मोदी को शुभकामनाएं भेज सकते हैं जिन्हें सीधे ऐप पर अपलोड किया जा सकता है.

जानिए आज का पीएम मोदी का कार्यक्रम

Pm Modi @72 Birthday

सबसे पहले – मध्य प्रदेश के कुनो राष्ट्रीय उद्यान में चीतों को रिहा करेंगे, चार कार्यक्रमों में महत्वपूर्ण भाषण देंगे.  चीतों को कूनो नेशनल पार्क में छोड़ने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का श्योपुर जिले के कराहल में वृक्षारोपण का एक कार्यक्रम है. इसके बाद वह यहां

यहां स्वयं सहायता समूह (SHG) की महिलाओं के एक कार्यक्रम में भाग लेंगे. वह इन महिलाओं को बैंक लोन आवंटन के लेटर देंगे. जल-जीवन मिशन की किट देंगे. वहीं प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत बनाए गए चार कौशल केन्द्रों का शुभारंभ भी करेंगे.

Pm Modi @72 Birthday

इसके अलावा पीएम मोदी का ITI के छात्रों के एक दीक्षांत समारोह में शामिल होने का भी कार्यक्रम है. इसमें करीब 40 लाख छात्र हिस्सा लेंगे.शाम में पीएम मोदी नेशनल लॉजिस्टिक पॉलिसी को भी लॉन्च करेंगे.

पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी के कई कार्यक्रम

Pm Modi @72 Birthday

आज से 21-दिवसीय “सेवा और समर्पण” अभियान  शुरू करेगी. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन और नेतृत्व पर एक प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे.

सभी राज्यों में लगेगी नरेंद्र मोदी के जीवन की प्रदर्शनी

पार्टी महासचिव और सांसद अरुण सिंह ने घोषणा की, जिन्होंने बताया कि पार्टी कल से दो अक्टूबर तक जश्न मनाएगी. पार्टी प्रधानमंत्री का जन्मदिन ‘सेवा पखवाड़ा’ के रूप में गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित करेगी. उत्सव तीन श्रेणियों में होगा. पहला, सेवा, जिसमें स्वास्थ्य शिविर, रक्तदान शिविर, टीकाकरण केंद्र आदि शामिल हैं. कार्यकर्ता इन शिविरों में बूथों पर होंगे ताकि लोगों को उनकी बूस्टर खुराक और स्वास्थ्य जांच में मदद मिल सके.

Pm Modi @72 Birthday

2025 तक पीएम मोदी के टीबी मुक्त भारत के सपने को भी इसमें शामिल किया जाएगा. नेता और कार्यकर्ता एक साल तक एक मरीज को गोद लेंगे और उनके स्वास्थ्य और जरूरत की नियमित जांच करेंगे. पार्टी इस मौके पर वृक्षारोपण के साथ स्वच्छता अभियान भी चलाएगी.

पीएम मोदी हमेशा स्वच्छता पर ध्यान केंद्रित करते हैं इसलिए कई स्वच्छता अभियान चलाए जाएंगे. 10 लाख पीपल के पेड़ लगाएंगे क्योंकि पीपल का पेड़ ऑक्सीजन का एक बड़ा स्रोत है. इस वर्ष प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भाजपा कार्यकर्ताओं सहित नमो ऐप उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया मॉड्यूल लॉन्च किया जा रहा है, जिसे ‘सेवा का उपहार’ कहा जाता है.

Edited By – Deshhit News

News
More stories
47 साल के हुए उत्तराखंड CM पुष्कर सिंह धामी, पीएम मोदी और सीएम योगी ने दी बधाई...