Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

पीएम मोदी ने गुजरात में किया छात्रावास, शिक्षा परिसर का उद्घाटन

12 Apr, 2022
Employee
Share on :
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत के विकास के लिए गुजरात का विकास जरूरी है। 
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (12 अप्रैल) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात के अडालाजोन में श्री अन्नपूर्णा धाम के छात्रावास और शिक्षा परिसर का वस्तुतः उद्घाटन करेंगे। वह जनसहायक ट्रस्ट के हीरामनी आरोग्य धाम के भूमि पूजन में भी शामिल होंगे।

गुजरात के अडालज में श्री अन्नपूर्णाधाम ट्रस्ट के छात्रावास और शिक्षा परिसर का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत के विकास के लिए गुजरात का विकास जरूरी है। वर्चुअल समारोह को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा, 'आज दुनिया अनिश्चित स्थिति का सामना कर रही है क्योंकि किसी को वह नहीं मिल रहा है जो वह चाहता है। पेट्रोल, तेल और उर्वरक की खरीद मुश्किल हो रही है क्योंकि सभी दरवाजे बंद हो रहे हैं। इसके (रूस-यूक्रेन) युद्ध शुरू होने के बाद हर कोई अपने स्टॉक को सुरक्षित करना चाहता है। दुनिया अब एक नई समस्या का सामना कर रही है, दुनिया का खाद्य भंडार खाली हो रहा है, मैं अमेरिकी राष्ट्रपति से बात कर रहा था, और उन्होंने इस मुद्धे को भी उठाया। मैंने सुझाव दिया कि यदि विश्व व्यापार संगठन अनुमति देता है, तो भारत कल से दुनिया को खाद्य भंडार की आपूर्ति करने के लिए तैयार है।"

इसे भी पढ़े - निर्मला सीतारमण और एस. जयशंकर ने रूस से खरीदे सस्ते तेल की नीति का किया बचाव

”मोदी ने आगे कहा, “हमारे पास पहले से ही हमारे लोगों के लिए पर्याप्त भोजन है लेकिन हमारे किसानों ने खिलाने की व्यवस्था की है। दुनिया। हालाँकि, हमें दुनिया के कानूनों के अनुसार काम करना है, इसलिए मुझे नहीं पता कि विश्व व्यापार संगठन कब अनुमति देगा और हम दुनिया को भोजन की आपूर्ति कर सकते हैं। ”

मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “कल, 12 अप्रैल को सुबह 11 बजे मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए श्री अन्नपूर्णा धाम में छात्रावास और शिक्षा परिसर का उद्घाटन करूंगा… मैं 2019 में श्री अन्नपूर्णा धाम की अपनी यात्रा को याद करता हूं।”

बता दें, छात्रावास और शिक्षा केंद्र में 150 कमरे हैं और इसमें 600 छात्र रह सकते हैं। अन्य सुविधाओं में एक ई-लाइब्रेरी, प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाएं, एक टीवी कक्ष, एक सम्मेलन कक्ष, आदि शामिल हैं, प्रधान मंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा।

बयान में कहा गया है कि हीरामनी आरोग्य धाम को जनसहायक ट्रस्ट द्वारा विकसित किया जाएगा और इसमें एक बार में 14 लोगों के डायलिसिस सहित नवीनतम चिकित्सा सुविधाएं होंगी। 24 घंटे रक्त की आपूर्ति के साथ एक ब्लड बैंक, चौबीसों घंटे एक मेडिकल स्टोर, एक आधुनिक पैथोलॉजी प्रयोगशाला और उच्च श्रेणी के उपकरण भी होंगे। केंद्र में आयुर्वेद, होम्योपैथी, एक्यूपंक्चर और योग के लिए उन्नत सुविधाएं भी होंगी।

News
More stories
Petrol Diesel Price Hike: पेट्रोल-डीजल पर आज कितने रुपये बढ़े ? जानिए- दिल्ली, यूपी सहित तमाम राज्यों में तेल के रेट