पीएम मोदी: ‘मुझे पता था कि जिन 140 करोड़ लोगों का मैं प्रतिनिधित्व करूंगा, वे धैर्यपूर्वक रामलला के घर लौटने का इंतजार कर रहे थे!’

11 Apr, 2024
Head office
Share on :

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर पीएम मोदी: इतना समय हो गया है, लेकिन ‘प्रधानमंत्री’ नरेंद्र मोदी अभी भी उस दुर्लभ भावना को नहीं भूल सकते हैं। आज भी वह अपने उस अनुभव को याद करते हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में मोदीजी ने अपनी गहरी गुप्त भावनाएं व्यक्त कीं.

श्री राम के इस मंदिर के उद्घाटन और उससे जुड़ी सभी घटनाओं ने पहले ही भारतीयों के दिलो-दिमाग पर गहरी छाप छोड़ दी है। लेकिन अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए कोई भाषा नहीं है! लगभग यही बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर और राम लला के समर्पण के बारे में बात करते हुए कही थी. एक अमेरिकी मैगजीन को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नीतिगत विकास से लेकर चीन-पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय संबंधों तक कई मुद्दों पर बात की. वहीं राम मंदिर का मुद्दा भी उठा. उस संदर्भ में बोलते हुए, मोदी ने कहा, श्री राम के जीवन ने भारतीय सभ्यता में मूल्यों को परिभाषित किया है!

राम मंदिर के उद्घाटन के बारे में बोलते हुए, नरेंद्र मोदी ने कहा,  (श्रीराम के) जीवन ने हमारी सोच और मूल्यों की रूपरेखा को परिभाषित किया है। हमारे देश भर में उनके नाम का जाप किया जाता है। मैंने 11 दिनों के विशेष धार्मिक अनुष्ठानों का पालन किया। जहां-जहां श्रीराम के पदचिह्न हैं, मैं वहां गया। यह यात्रा मुझे देश के अलग-अलग कोनों में ले गई है, जहां मैंने देखा है कि राम हम सभी में बसते हैं।”

pm मोदी ने यह भी कहा, ”श्रीराम की अपनी जन्मभूमि पर वापसी ने देश में एक ऐतिहासिक क्षण बनाया है। इसमें देश की एकता का स्वर झलकता है। राम मंदिर सदियों की लंबी प्रतीक्षा और बलिदान का परिणाम है। जब मुझसे प्राण की स्थापना में भाग लेने के लिए कहा गया, तो मुझे तुरंत पता चल गया कि मैं देश के 1.4 अरब लोगों का प्रतिनिधित्व करूंगा, जिन्होंने रामलला के घर लौटने के लिए असीम धैर्य के साथ इतने लंबे समय तक इंतजार किया है! उस दिन पूरे देश में दिवाली! हर घर श्री राम की रोशनी से रोशन है!”

News
More stories
भारत-चीन सीमा स्थिति पर तत्काल ध्यान देने की जरूरत: पीएम मोदी