Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

पीएम मोदी ने कर्नाटक को दी 27,000 करोड़ की सौगात, बोले- जनता के हर सपने को पूरा कर रही है सरकार

20 Jun, 2022
Sachin
Share on :

पीएम मोदी ने कहा कि, बेंगलुरू, देश के लाखों युवाओं के लिए सपनों का शहर है. यह सिर्फ एक शहर नहीं बल्कि  एक भारत-श्रेष्ठ भारत की भावना का प्रतिबिंब है.

बैंगलुरू: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार यानी 20 जून को कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने कर्नाटक को 27,000 करोड़ रुपये से अधिक की रेल और सड़क बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. पीएम कल यानी 21 जून को योग दिवस में भी हिस्सा लेंगे. पीएम ने बेंगलुरु में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज कर्नाटक में 5 नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्स, 7 रेलवे प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास किया गया है साथ ही कोंकण रेलवे के शत प्रतिशत बिजलीकरण के महत्वपूर्ण पड़ाव के हम साक्षी बने हैं. ये सभी प्रोजेक्ट कर्नाटका के युवाओं, मध्यम वर्ग, किसानों, श्रमिकों, उद्यमियों को नई सुविधा देंगे, नए अवसर देंगे और कर्नाटक को नए विकास की ओर ले जाएगा.

पीएम मोदी ने कर्नाटक को दी 27,000 करोड़ की सौगात

और यह भी पढ़ें- अग्निपथ योजना और राहुल गांधी से ED की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस आज देशभर में करेगी प्रदर्शन

सपनों का शहर बना बेंगलुरू

पीएम मोदी ने कहा कि, बेंगलुरू, देश के लाखों युवाओं के लिए सपनों का शहर है. यह सिर्फ एक शहर नहीं बल्कि  एक भारत-श्रेष्ठ भारत की भावना का प्रतिबिंब है. साथ ही बैंगलुरु का विकास, लाखों सपनों का विकास है. इसलिए बीते 8 वर्षों में केंद्र सरकार का ये निरंतर यह प्रयास रहा है कि बैंगलुरू को विकास की दिशाओं में और तेजी से आगे बढ़ाया जाए. पीएम ने कहा, बैंगलुरू को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए रेल, रोड, मेट्रो, अंडरपास, फ्लाईओवर, हर प्रकार के विकास योजनाओं पर डबल इंजन की सरकार काम कर रही है. बैंगलुरू के जो उपनगरीय इलाके हैं, उनको भी बेहतर कनेक्टिविटी से जोड़ने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध रही है.   

मैसूर पैलेस मैदान में सामूहिक योग प्रदर्शन

आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पीएम मोदी मैसूर पैलेस मैदान में सामूहिक योग प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे. पीएमओ की आधिकारिक सूचना के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव के तहत यह कार्यक्रम 75 केंद्रीय मंत्रियों के नेतृत्व में देश भर के 75 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा. इसके अलावा विभिन्न शैक्षिक, सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, कॉर्पोरेट और अन्य नागरिक समाज संगठनों द्वारा भी  योग शिविर आयोजित किए जाएंगे और इसमें देश भर के करोड़ों लोग शामिल होंगे.   

सुत्तूर मठ और श्री चामुंडेश्वरी मंदिर के दर्शन करेंगे पीएम मोदी

बेंगलुरु में संबोधन के बाद पीएम मोदी मैसूर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड में एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेंगे. यहां वह नागनहल्ली रेलवे स्टेशन पर कोचिंग टर्मिनल की आधारशिला रखेंगे. साथ ही वे अखिल भारतीय संस्थान में ‘संचार विकार वाले व्यक्तियों के लिए उत्कृष्टता केंद्र’ राष्ट्र को समर्पित करेंगे. पीएमओ ने कहा कि इसके बाद वे सोमवार शाम में श्री सुत्तूर मठ और श्री चामुंडेश्वरी मंदिर में जाकर दर्शन करेंगे.

News
More stories
हिमाचल प्रदेश के सोलन में फंसी रोपवे ट्रॉली, हवा में अटकी 11 पर्यटकों की जान