Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

पाकिस्तान : सिंध प्रांत में हिंदू यूवती की गोली मारकर हत्या, अपहरण की थी कोशिश !

22 Mar, 2022
Employee
Share on :

सिंध : मुस्लिम युवक द्वारा जबरन शादी और धर्मांतरण को लेकर पहले किया गया लड़की का अपहरण, फिर मारी गई बीच सड़क पर गोली।

दरअसल ये मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत का है जहाँ पर सोमवार यानि 21 मार्च को 18 वर्षीय हिंदू यूवती की वाहिद नाम के मुस्लिम युवक ने गोली माकर हत्या कर दी। जिसके बाद यूवती को इंसाफ दिलाने के लिए ट्विटर पर #JusticeForPoojaKumari करने लगा।

18 साल की पूजा की गोली मारकर हत्या

बता दे पाकिस्तान में आए दिन ये सुनने को मिल ही जाता है की अल्पसंख्यकों महिला खासकर जो हिंदू है उनसे जबरन निकाह कर उनका धर्म परिवर्तन कर दिया जाता है। लेकिन 18 वर्षीय पूजा कुमारी के साथ जो हुआ, उसने अब पाकिस्तान में हिन्दुओं पर हो रहे अत्यचार के खिलाफ आवाज उठाने पर मजबूर कर दिया है। जिसके बाद पूजा कुमारी को इंसाफ दिलाने के लिए ट्वीटर पर भी उठाने लगी।

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये पूरा मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत के सुक्कुर जिले के रोही का है जहाँ पर वाहिद बख्श लशारी नाम के मुस्लिम यूवक ने पहले 18 वर्षीय पूजा कुमारी का अपरहण करने की कोशिश और जब अपरहण करने में सफल नहीं हो पाया तो उसने बीच सड़क में पूजा के सिर पर गोली मार दी जिससे पूजा की मौके पर ही मौत हो गई। जिसके बाद पूजा के परिजन पूजा की मौत से बेहद दुखी हो गए और सड़क पर छात्ती पिट पिट कर रोने लगे, उनकी मांग थी की उनकी बेटी के हत्यारे को सजा मिलनी चाहिए।

पूजा कुमारी का हत्यारा वाहिद बख्श लशारी

आपको बता दे कि इंडिपेंडेंट उर्दू  से बातचीत के दौरान पूजा के पिता ने बताया कि वाहिद बख्श लशारी पिछले कई समय से उनकी बेटी का पिछा कर उसे परेशन कर रहा था, और जबरदस्ती उससे शादी और धर्म बदलने की मांग कर रहा था। बार बार मना करने के बावजूद भी वह नहीं माना और अंत में आकर उसने मेरी बेटी का अपहरण करना चाहा, लेकिन वह इसमें भी सफल नहीं हो पाया और उसने बीच सड़क में मेरी बेटी यानि पूजा के सिर पर गोली मार दी। घटना के बाद परिजनों ने शव को नेशनल हाइवे पर रख विरोध प्रदर्शन भी किया। जिस वजह से हाइवे करीब 2 घंटे तक जाम रहा।

News
More stories
Shaheed Diwas 2022: पंजाब में 23 मार्च को सार्वजनिक अवकाश, दिल्ली में भगत सिंह के नाम पर बनेगा स्कूल