Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

धान खरीद के मु्द्दे पर के चंद्रशेखर ने केंद्र सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, राकेश टिकैत को भी लाए साथ

11 Apr, 2022
Sachin
Share on :

धान खरीद के मुद्दे पर सोमवार को तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव और उनकी पार्टी के नेताओं ने दिल्ली में प्रदर्शन किया. तेलंगाना भवन में हुए इस प्रदर्शन के दौरान चंद्रशेखर राव ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा.

नई दिल्ली: धान खरीद के मुद्दे पर सोमवार को तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव और उनकी पार्टी के नेताओं ने दिल्ली में प्रदर्शन किया. तेलंगाना भवन में हुए इस प्रदर्शन के दौरान चंद्रशेखर राव ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने धान खरीद को लेकर केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर ने किया केंद्र सरकार का विरोध

और यह भी पढ़ें- AIMIM नेता ने पुलिस को दी धमकी, कहा रमज़ान में मेरे इलाके में मतआना, हुआ गिरफ्तार

उन्होंने आगे कहा कि, तेलगांना कहता है किसान भीख नहीं मांग रहे हैं बल्कि हक मांग रहे हैं. नई कृषि नीति बनाइये नहीं तो हम आपको हटा देंगे. केसीआर ने कहा, “हम इतने कमजोर नहीं है कि किसानों को गंगा में ढकेल देंगे. केंद्र पर हमला करते हुए केसीआर बोले यह षड्यंत्र वाली सरकार है. उन्होंने टिपण्णी करते हुए पूछा कि सरकार के पास धन नहीं है या मोदी सरकार का मन नहीं है? और साथ ही कहा “किसानों का साथ नहीं देने वाले पीएम आपको शर्म आनी चाहिए.

हम देख रहे है कि पिछले कुछ महीनों से केसीआर पीएम मोदी के खिलाफ अपनी बात को रखते हुए  कहा कि अगर मोदी में हिम्मत है, तो वह मुझे गिरफ्तार करें.. उन्होंने आगे कहा कि जो भी इनके खिलाफ बोलता है, उनके खिलाफ ये सीबीआई और ईडी लगा देते हैं. इनको ऐसा लगता है कि इनकी पार्टी में सब हरिश्चन्द्र हैं. 

टीआरएस की एमएलसी, कविता ने कहा, ‘तेलंगाना की मांग है कि एक देश में एक खरीद नीति होनी चाहिए. पहले भी छत्तीसगढ़ से भी मांग आई थी कि किसान की मदद की जाए न कि किसान को बर्बाद किया जाए. उन्होंने आगे कहा, ‘हमारे किसानों को सही दाम नहीं मिल रहा है. हम केंद्र सरकार से सभी राज्यों से धान खरीदने की मांग करते हैं.

टीआरएस एमएलसी की नेता कविता

टीआरएस के नेताओं के अलावा राकेश टिकैत और कई नेता हुए शामिल

केंद्र सरकार के खिलाफ इस विरोध प्रदर्शन में टीआरएस के सांसद, एमएलसी और विधायक भी शामिल हुए है. हाल ही में, टीआरएस कार्यकर्ताओं ने देश में समान खरीद नीति की अपनी मांग को लेकर तेलंगाना में नेशनल हाइवे को ब्लाक कर दिया था. उसके बाद अब टीआरएस के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर ने इस मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर उठाने के लिए दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है.

धान की खरीद के लिए केंद्र का विरोध करने वाले तेलंगाना के सीएम के.चंद्रशेखर, राकेश टिकैत को भी अपने साथ ले आए
News
More stories
Uttarakhand: सीएम धामी ने डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के एकादश अधिवेशन में किया प्रतिभाग, कहा मंथन से निकलेगा अमृत