अफसर की 100 करोड़ की संपत्ति का खुलासा, एसीबी ने किया गिरफ्तार

25 Jan, 2024
Head office
Share on :

हैदराबाद: तेलंगाना के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने गुरुवार को एक वरिष्ठ अधिकारी को उसके घरों और कार्यालयों की तलाशी के दौरान आय से अधिक संपत्ति पाए जाने के बाद गिरफ्तार कर लिया।

तेलंगाना राज्य रियल एस्टेट नियामक प्राधिकरण (टीएसआरईआरए) के सचिव एस. बालकृष्ण को उनके और उनके रिश्तेदारों के परिसरों पर तलाशी के एक दिन बाद सुबह एसीबी ने गिरफ्तार कर लिया। एसीबी के अधिकारियों ने बुधवार को बालकृष्ण के परिसरों पर विभिन्न स्थानों पर एकसाथ छापेमारी की, जो पहले हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एचएमडीए) में टाउन प्लानिंग के निदेशक के रूप में काम कर चुके थे।

मणिकोंडा में उनके विला सहित विभिन्न स्थानों पर भ्रष्टाचार निरोधक निकाय की 14 टीमों की तलाशी आधी रात तक जारी रही।

बालकृष्ण के घर, कार्यालयों, उनके रिश्तेदारों के परिसरों पर एक साथ छापेमारी की गई। तलाशी में संपत्ति की बरामदगी हुई, जिसका बाजार मूल्य 100 करोड़ रुपये से अधिक होने का अनुमान है। करीब 40 लाख रुपये नकद, दो किलोग्राम सोना, विला, फ्लैट और जमीन जैसी अचल संपत्तियों के दस्तावेज, 60 महंगी कलाई घड़ियां, करीब 40 आईफोन और लैपटॉप जब्त किए गए हैं।

अधिकारियों को 100 रुपये, 200 रुपये और 500 रुपये के नोटों के बंडल मिले। इन्हें गिनने के लिए मशीनों का इस्तेमाल किया गया।

अधिकारी के बैंक लॉकर गुरुवार को खोले जाएंगे। एसीबी ने कम से कम चार बैंकों में लॉकरों की पहचान की है। उन्होंने कथित तौर पर एचएमडीए में योजना निदेशक और नगरपालिका प्रशासन और शहरी विकास (एमएयूडी) में प्रभारी निदेशक के रूप में काम करते हुए संपत्ति अर्जित की थी। जारी तलाशी से और अधिक संपत्तियों का पता चलने की संभावना है।

एसीबी ने उन शिकायतों के बाद जांच शुरू की और तलाशी ली कि उन्होंने कथित तौर पर विभिन्न कार्यों के लिए मंजूरी देने में अनियमितताएं की और उनके पास आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति थी।

News
More stories
मुख्यमंत्री धामी ने रूड़की कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में आयोजित नमो नवमतदाता सम्मेलन में प्रतिभाग किया।
%d bloggers like this: