Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

नूपुर शर्मा को सारे देश से टीवी पर जाकर माफी मांगनी चाहिए, धर्म विशेष पर आपके बयान ने माहौल बिगाड़ा: सुप्रीम कोर्ट

01 Jul, 2022
Sachin
Share on :

नूपुर के बयानों पर कोर्ट ने सख्त लहजे में कहा कि, इससे उनके जिद्दी और घमंडी चरित्र का पता चलता है. इससे क्या फर्क पड़ता है कि वे एक पार्टी की प्रवक्ता हैं. वे सोचती हैं कि उनके पास सत्ता की ताकत है और वे कानून के खिलाफ जाकर कुछ भी बोल सकती हैं.

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर शर्मा मामले पर सुनवाई करते हुए कहा कि जिनकी पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणियों ने खाड़ी देशों में भारी गुस्सा पैदा किया और देश में हिंसक विरोध प्रदर्शन किया, उनको पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि देश में जो हो रहा है उसके लिए वे अकेले ही जिम्मेवार है. न्यायमूर्ति सूर्यकांत ने कहा कि, हमने इस पर बहस देखी है कि उसे कैसे उकसाया गया. लेकिन जिस तरह से उसने यह सब कहा और बाद में कहा कि वह एक वकील है, वह शर्मनाक है.

सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा की उस याचिका पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जिसमें उन्होंने ये मांग की थी कि उनके खिलाफ दर्ज सभी एफआईआर को दिल्ली स्थानांतरित कर दिया जाए. नुपुर शर्मा के वकील ने कहा कि उसे धमकियों का सामना करना पड़ रहा है. जस्टिस सूर्यकांत ने कहा,  उन्हें धमकियों का सामना करना पड़ रहा है या वह सुरक्षा के लिए खुद खतरा बन गई है? जिस तरह से उसने पूरे देश में भावनाओं को भड़काया है. देश में जो हो रहा है उसके लिए यह महिला अकेले जिम्मेदार है.

सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर शर्मा से कहा कि उनको सारे देश माफ़ी मांगनी चाहिए

और यह भी पढ़ें- निरहुआ के बड़े भाई विजय लाल यादव का हुआ कार एक्सिडेंट, गंभीर रूप से जख्मी

बयान जिद्दी और घमंडी चरित्र दिखाता है

नूपुर के बयानों पर कोर्ट ने सख्त लहजे में कहा कि, इससे उनके जिद्दी और घमंडी चरित्र का पता चलता है. इससे क्या फर्क पड़ता है कि वे एक पार्टी की प्रवक्ता हैं. वे सोचती हैं कि उनके पास सत्ता की ताकत है और वे कानून के खिलाफ जाकर कुछ भी बोल सकती हैं.

दिल्ली पुलिस ने नुपुर शर्मा के लिए रेड कार्पेट बिछा रखा है

सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा की सबसे पहली वाली मांगी गई माफी को लेकर भी कई सवाल खड़े दिए. शीर्ष अदालत ने कहा कि आपने जो माफी मांगी वह सशर्त थी. शीर्ष अदालत ने राजधानी में दिल्ली पुलिस की तरफ से दर्ज शिकायत पर अब तक नुपुर शर्मा हुए ऐक्शन पर भी सवाल उठाए. इससे पहले नूपुर शर्मा से कहा कि दिल्ली पुलिस ने आपके लिए रेड कार्पेट बिछा रखा है. सुप्रीम कोर्ट ने यहाँ तक कहा कि आपके बयान की वजह से ही उदयपुर की घटना हुई. सुप्रीम कोर्ट ने सवाल उठाया था कि आपको ऐसा बयान दिए जाने की क्या जरूरत थी.  

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने नुपुर शर्मा के लिए रेड कार्पेट बिछा रखा है

फटकार के बाद नूपुर ने ली वापिस याचिका

कोर्ट की फटकार के बाद नूपुर शर्मा की तरफ से पेश हुए वकील मनिंदर सिंह ने कहा कि नूपुर अपने बयान पर माफी मांग चुकी हैं और उन्होंने अपने बयान को वापिस भी ले लिया है. इस पर कोर्ट ने कहा कि उन्हें टीवी पर आकर पूरे देश से बिना शर्त के माफी मांगनी चाहिए. साथ ही कोर्ट ने नूपुर के खिलाफ दर्ज सभी मामलों को दिल्ली ट्रांसफर करने से इनकार कर दिया.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
सत्ता पलटने के बाद आयकर विभाग ने शरद पवार को भेजा नोटिस, NCP प्रमुख बोले- लव लेटर आया है