Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Mission Assam: असम दौरे पर पीएम मोदी, कहा- डबल इंजन की सरकार में सबका साथ, सबका विकास

28 Apr, 2022
Sachin
Share on :

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी असम के दौरे गए हैं वहां पर पीएम कई परियोजनाओं की सौगात देंगे. मोदी ने कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू में ‘शांति, एकता और विकास रैली’ को संबोधित किया. इससे पहले मोदी ने कार्बी आंगलोंग में मांजा पशु चिकित्सा महाविद्यालय, वेस्ट कार्बी आंगलोंग कृषि महाविद्यालय, अम्पानी वेस्ट कार्बी आंगलोंग गवर्नमेंट कॉलेज सहित कई योजनाओं की आधारशिला रखी है.

असम: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी असम के दौरे गए हैं वहां पर पीएम कई परियोजनाओं की सौगात देंगे. मोदी ने कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू में ‘शांति, एकता और विकास रैली’ को संबोधित किया. इससे पहले मोदी ने कार्बी आंगलोंग में मांजा पशु चिकित्सा महाविद्यालय, वेस्ट कार्बी आंगलोंग कृषि महाविद्यालय, अम्पानी वेस्ट कार्बी आंगलोंग गवर्नमेंट कॉलेज सहित कई योजनाओं की आधारशिला रखी है साथ ही उन्होंने कहा कि आज यहां 1,000 करोड़ रूपए का शिलान्यास किया गया है. ये सारे संस्थान यहां के युवाओं को नए अवसर देने वाले हैं. आज जो शिलान्यास हुआ है वे सिर्फ इमारत का शिलान्यास नहीं है, बल्कि मेरे नौजवानों का शिलान्यास की आधारशिला रखी गई है. उच्च शिक्षा के लिए अब यहीं पर उचित व्यवस्था होने से अब गरीब से गरीब व्यक्ति भी अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा दे पाएगा.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने असम में कई परियोजनाओं की रखी आधारशिला

और यह भी पढ़ें- पीएम मोदी की कोरोना समीक्षा बैठक के बाद सीएम धामी ने कहा 12 से 14 वर्ष के आयु वाले बच्चों में टीकाकरण की गति में तेजी लाएं

पीएम मोदी ने किया लोगों को किया संबोधित

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे जब-जब आपके बीच आने का मौका मिला है, तो आपने मुझे भरपूर प्यार दिया है साथ ही आपका अपनापन देखकर ऐसा लगता है कि जैसे साक्षात ईश्वर का आशीर्वाद मिल रहा है. इस रैली में आप लोग इतनी बड़ी संख्या में यहां आए हैं, वो भी अपनी परंपरागत वेशभूषा में आए इसके लिए मैं आपका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं. 

पीएम मोदी ने किया लोगों को किया संबोधित

उज्ज्वल भविष्य का है शिलान्यास

प्रधानमंत्री मोदी ने असम की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार जहां भी हो, वहां सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास और सबका प्रयास की भावना से काम करती हैं. आज ये संकल्प कार्बी आंगलोंग की धरती पर सशक्त हुआ है. आज जो शिलान्यास उच्च शिक्षा को भारत की धरहोर बनाने और देश के नौजवानों को उज्जवल भविष्य बनाने के लिए यहाँ पर उचित व्यवस्था की जा रही है ताकि अब गरीब से गरीब व्यक्ति भी अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा दे पाए.  

अमृत सरोवर बनाने का काम शुरू

पीएम ने बताया कि आज असम में भी 2600 से अधिक अमृत सरोवर बनाने का काम शुरु हो रहा है. जो पूरी तरह से जनभागीदारी पर आधारित है। ऐसे सरोवरों की तो जनजातीय समाज में एक समृद्ध परंपरा रही है. इससे गांवों में पानी के भंडार तो बनेंगे ही, इसके साथ-साथ ये कमाई के भी स्रोत बनेंगे.

दौरे को लेकर सुरक्षा चाक चौबंद

पीएम मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. मुख्यमंत्री हेमंत बिश्व सरमा ने तैयारियों का खुद जायजा लिया है. मुख्यमंत्री ने तैयारियों का जायजा लेने के लिए डिब्रूगढ़ और कार्बी आंगलोंग जिलों का दो बार दौरा किया है. दोनों जिलों में स्कूल, कॉलेज और राज्य सरकार के कार्यालयों में अवकाश की घोषणा की गई है.

News
More stories
क्या अब Coca-Cola खरीदेंगे Elon Musk, ट्वीट कर कहीं ये बात जानिए...