Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

बुलडोजर अभियान के तहत कमला मार्केट और चांदनी महल इलाके में चलेगा MCD का बुलडोज़र

12 May, 2022
Sachin
Share on :

दिल्ली में एमसीडी के बुलडोजर पर राजनीति गरमाई हुई है. इसको लेकर राजनीतिक दलों में आरोप-प्रत्यारोपों का दौर जारी है. वहीं इस बीच, दिल्ली के कमला मार्केट एरिया और चांदनी महल इलाके में आज एमसीडी का बुलडोजर चलेगा.

नई दिल्ली: दिल्ली में एमसीडी के बुलडोजर पर राजनीति गरमाई हुई है. इसको लेकर राजनीतिक दलों में आरोप-प्रत्यारोपों का दौर जारी है. वहीं इस बीच, दिल्ली के कमला मार्केट एरिया और चांदनी महल इलाके में आज एमसीडी का बुलडोजर चलेगा. इसको लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं. बताया जा रहा है कि अतिक्रमण हटाओं अभियान के दौरान जेसीबी के साथ भारी पुलिस फोर्स की भी तैनाती रहेगी. हाल ही में दिल्ली के मंगोलपुरी में एमसीडी का आज बुलडोजर पहुंचा था. वहां पर अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत मस्जिद के आसपास तोड़फोड़ की कार्रवाई को अंजाम दिया गया था.

वहीं न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के तैमूर नगर इलाके में भी एमसीडी का बुलडोजर चला था.  स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया था कि इस कार्रवाई को लेकर नोटिस नहीं दिया गया था. इस दौरान स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी देखने को मिली थी.  मंगोलपुरी में लोगों ने शिकायत की थी कि एक खास समुदाय के लोगों पर ही एमसीडी की यह कार्रवाई हो रही है.

अभी हाली में न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में भी चला बुलडोजर

और यह भी पढ़ें- इजरायल पर लगा गंभीर आरोप, अल जज़ीरा की पत्रकार की गोली मार कर की हत्या

वहीं इससे पहले दिल्ली के शाहीन बाग में दक्षिणी नगर निगम के अधिकारी बुलडोज़र लेकर हाल ही में अतिक्रमण हटाने पहुंचे थे. स्थानीय लोगों ने बड़ी संख्या में MCD की कार्यवाही का विरोध किया था और बुलडोजर के आगे सड़क पर बैठ गए थे. इस धरने में महिलाएं भी शामिल थीं. बाद में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भी वहां जमा हो गए थे और MCD की कार्रवाई का विरोध किया था.

शाहीनबाग में हुआ था बवाल

इससे पहले सोमवार को शाहीनबाग में अतिक्रमण हटाने को लेकर अभियान चलाया गया था. इसे लेकर काफी बवाल हुआ था. लोगों के विरोध प्रदर्शन के चलते एमसीडी टीम को वापस लौटना पड़ा था. शाहीनबाग में लोगों ने बीजेपी, केंद्र सरकार और एसडीएमसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इतना ही नहीं लोगों ने कार्रवाई रोकने की भी मांग की. यहां तक कि कुछ महिलाएं बुलडोजर के सामने आकर भी खड़ी हो गई थीं.

शाहीनबाग में लोगों ने बीजेपी, केंद्र सरकार और एसडीएमसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की

जहांगीरपुरी से हुई थी बुलडोजर अभियान की शुरुआत

दिल्ली में बुलडोजर अभियान की शुरुआत जहांगीरपुरी से हुई थी. यहां हनुमान जयंती के दिन हुई हिंसा वाली जगह पर एमसीडी ने बुलडोजर चलाया था. हालांकि, इस कार्रवाई के खिलाफ कुछ लोग सुप्रीम कोर्ट भी पहुंचे थे. सुप्रीम कोर्ट ने एमसीडी की कार्रवाई पर रोक लगा दी थी.

News
More stories
LIC IPO पर केंद्र को राहत, दखल से SC ने किया इंकार, IPO की वैधता का परीक्षण भी होगा