Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

भलस्वा लैंडफिल साइट पर लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की 12 गाड़ियां, पर्यावरण मंत्री ने मांगी रिपोर्ट

27 Apr, 2022
Sachin
Share on :

दमकल विभाग को मंगलवार शाम करीब 5 बजकर 47 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली थी. वहीं स्थानीय लोगों ने मीडिया को बताया की आग लगने की वजह से आसपास के लोगों की जान का खतरा पैदा हो गया है.

नई दिल्ली: दिल्ली के भलस्वा लैंडफिल साइट में मंगलवार शाम, भीषण आग लग गई थी. इसकी वजह से आसपास में रहने वाले लोगों के बीच अफरातफरी मच गई. जैसे ही डापिंग यार्ड में भयंकर आग लगी तो स्थानीय लोगों ने तत्काल प्रभाव से दमकल विभाग में फ़ोन कर दिया और दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. यह आग कूड़े के ढ़ेर में लगी थी जिसके कारण ये बहुत दूर तक फैल गई. मिली जानकारी के अनुसार आग पर काबू पा लिया गया है. हालांकि घटनास्थल पर अभी भी दमकल विभाग की गाड़ियां कुलिंग का काम कर रही हैं. 

दिल्ली के भलस्वा लैंडफिल साइट में मंगलवार शाम, भीषण आग लगी

और यह भी पढ़ें- तमिलनाडु में भीषण हादसा, रथयात्रा में करंट से 2 बच्चों समेत 11 की मौत, दर्जनों घायल

दमकल विभाग को मंगलवार शाम करीब 5 बजकर 47 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली थी. वहीं स्थानीय लोगों ने मीडिया को बताया की आग लगने की वजह से आसपास के लोगों की जान का खतरा पैदा हो गया है. आग फैलने का डर बना हुआ था. यह बहुत दूर तक फैल चुकी थी. कई किलोमीटर दूर तक इसका धुंआ देखा गया था.

अधिकारी ने दी थी यह जानकारी

दिल्ली अग्निशमन सेवा में सहायक मंडल अधिकारी सी.एल. मीणा ने मंगलवार शाम को बताया था कि, शुरुआत में सिर्फ धुआं था लेकिन आग नहीं लगी थी. हवा तेज चलने के कारण आग लग गई. जिसके बाद दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुँच गई. आगे उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता आग को रिहायशी इलाकों में फैलने से रोकना है. हमारे लोग दूसरी तरफ से भी आग पर काबू पाने में लगे हुए हैं.

दिल्ली अग्निशमन सेवा में सहायक मंडल अधिकारी सी.एल. मीणा

माना जा रहा है कि इस साल पूर्वी दिल्ली में स्थित गाजीपुर लैंडफिल में भी आग लगने की तीन घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिसमें से 28 मार्च को लगी आग को बुझाने में 50 घंटे से अधिक तक मशक्कत करनी पड़ी थी.

दिल्ली में लगातार हो रही है घटना

लगातार हो रही आग लगने की घटनाओं से स्थानीय निवासी परेशान है. उनका कहना है कि धुएं और आग की वजह से यहां रहने वाले लोगों के लिए सांस लेना तक मुश्किल हो गया है. लोगों की मांग है कि सरकार को इस दिशा में कोई कदम उठाने चाहिए ताकि बार-बार ऐसे हालात ना बन सकें साथ ही आग के धुएं के कारण स्थानीय लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही इलाके में प्रदूषण को लेकर लोगों की चिंताएं बढ़ गई हैं. दिल्ली में भलस्वा डंप यार्ड के पास रहने वाले स्थानीय लोगों ने कहा, ‘हम सांस नहीं ले पा रहे हैं और ना ठीक से देख पा रहे हैं. सरकार को यहां डंप यार्ड की स्थिति पर उचित कार्रवाई करनी चाहिए.

News
More stories
योगी सरकार 2.0 का एक महीना हुआ पूरा, लगातार लिए जा रहे नए फैसले