बांग्लादेश के कंटेनर डिपो में लगी भीषण आग, 35 लोगों की मौत, 450 से अधिक घायल, बचाव कार्य जारी…

05 Jun, 2022
Sachin
Share on :

बांग्लादेश अग्निशमन सेवा के सूत्रों ने मीडिया को बताया कि कंटेनर डिपो में आग की घटना के दौरान उनके तीन कर्मचारियों की भी मौत हो गई. मृतकों का शरीर इतना जल चुका है कि उनकी पहचान भी नहीं हो सकी है.

नई दिल्ली: बांग्लादेश के चटगांव के सीताकुंडा उपजिला में शनिवार रात एक निजी कंटेनर डिपो में भीषण आग लग गई, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब तक 35 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है. जबकि 450 लोग घायल हुए हैं. मिली जानकारी अनुसार उपजिला के कदमरासुल इलाके में बीएम कंटेनर डिपो में आग लग गई. इस संबंध में चटगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल (सीएमसीएच) के एसआई नूरुल आलम ने कहा कि घटना की प्रारंभिक जांच में आशंका जताई जा रही है कि कंटेनर डिपो में केमिकल के कारण आग लगी है. उनकी मानें तो विस्फोट के बाद आग और भयावह हो गई.   

कंटेनर में आग लगने के बाद, घायलों को अस्पताल लेकर जाते हुए लोग

और यह भी पढ़ें- कश्मीरी पंडितों को घर वापसी का दिखाया गया था सपना, लेकिन अब हो रही है टारगेट किलिंग: सीएम उद्धव ठाकरे

आग एक कंटेनर से दूसरे कंटेनर में फैल गई

एसआई नूरुल आलम ने बताया कि रात करीब नौ बजे आग लगी. हालांकि, 11:45 बजे भीषण धमाका हुआ, जिसके बाद कंटेनरों में केमिकल होने के कारण आग एक कंटेनर से दूसरे कंटेनर में आग फैल गई. रेड क्रिसेंट यूथ चटगांव में स्वास्थ्य और सेवा विभाग के प्रमुख इस्ताकुल इस्लाम ने बांग्लादेश के स्थानीय मीडिया आउटलेट से आग लगने के कारण हुई मौतों की पुष्टि की.  

अग्निशमन वाले आग पर काबू पाने की कोशिश करते हुए

मृतकों की बढ़ सकती है संख्या  

बांग्लादेश अग्निशमन सेवा के सूत्रों ने मीडिया को बताया कि कंटेनर डिपो में आग की घटना के दौरान उनके तीन कर्मचारियों की भी मौत हो गई. मृतकों का शरीर इतना जल चुका है कि उनकी पहचान भी नहीं हो सकी है. चटगांव अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा सहायक निदेशक मोहम्मद फारुक हुसैन सिकदर ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए लगभग 19 अग्निशमन यूनिट काम कर रही हैं और 6 एम्बुलेंस भी मौके पर घटना स्थल पहुँच गई हैं. खबर है कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है. गंभीर रूप से हुए घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है.

News
More stories
बिहार से एक सरकारी शिक्षिका का विडियो वायरल हो गया, विडियो देख के आपके होंश उड़ जाएंगे