केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP नेताओं का सामूहिक उपवास: जंतर-मंतर पर जुटे दिल्ली के मंत्री

07 Apr, 2024
Head office
Share on :

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी (AAP) नेताओं ने रविवार को देशभर में सामूहिक उपवास शुरू किया। पार्टी के बड़े नेता दिल्ली के जंतर-मंतर पर सुबह उपवास के लिए पहुंचे।

आम आदमी पार्टी की मांग है कि शराब नीति घोटाले में 21 मार्च को गिरफ्तार हुए केजरीवाल को तुरंत रिहा किया जाए। उन्हें ED ने झूठे मुकदमे में फंसाया है। पार्टी ने X पर पोस्ट में कहा- तानाशाही के खिलाफ पूरा देश एकजुट है। आओ मिलकर देश के बेटे के लिए आवाज उठाएं।

इससे पहले AAP ने 26 मार्च को भी देशभर में प्रदर्शन किया था। दिल्ली में पार्टी कार्यकर्ता पीएम आवास का घेराव करने भी निकले थे, लेकिन उन्हें रास्ते में रोककर पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

bjp make selfie point of sheeshmahal and liquor scam in delihi Palika  Market demands arvind kejirwal resign - शीशमहल से लेकर शराब घोटाले तक, BJP  ने दिल्ली में सेल्फी प्वाइंट बना केजरीवाल

इससे पहले दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और पार्टी नेताओं ने ‘शराब से शीश महल’ अभियान के तहत AAP के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने केजरीवाल के घर का मॉडल रखा और कहा कि ये दिल्ली के CM के भ्रष्टाचार का मॉडल है। इसके अलावा पार्टी ने शराब के बोतल के एक कटआउट पर संजय सिंह की तस्वीर दिखाकर प्रदर्शन किया।

आम आदमी पार्टी का दावा है कि भारत के अलावा, अमेरिका, इंग्लैंड, जर्मनी, नॉर्वे, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में रहने वाले भारतीय भी अरविंद केजरीवाल की जल्द रिहाई के लिए उपवास करेंगे.

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि जब मैं जब जेल से बाहर आया तो पूरी जानकारी नहीं थी. बाद में पता चला कि कितनी बड़ी साजिश के तहत गिरफ्तार किया गया. अरविंद केजरीवाल ईमानदार थे हैं और रहेंगे. अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री थे हैं और रहेंगे. मैं गहरी साजिश कह रहा हूं कि क्योंकि कोई दसवीं पास या होम गार्ड भी बता देगा कि मामला फर्जी है. दोनों जांच एजेंसियों के 456 गवाह और 50 हजार पन्ने हैं, लेकिन केवल 4 गवाहों ने अरविंद केजरीवाल का नाम लिया. किस परिस्थिति में नाम लिया ये देश की जनता और विपक्षी नेताओं को पता होना चाहिए.

‘केजरीवाल की गिरफ्तारी से देशभर में आक्रोश’

दिल्ली सरकार की मंत्री और आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर न सिर्फ दिल्ली बल्कि पूरे देश में नाराजगी है. लोग उनके जेल से बाहर आने का इंतजार कर रहे हैं. मंत्री ने कहा कि दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल से प्यार करते हैं. वो सिर्फ उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बल्कि अपना भाई और बेटा मानते हैं.

AAP का एक दिन उपवास का आयोजन

शनिवार को आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने जानकारी देते हुए बताया कि आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में एक दिन का उपवास का आयोजन किया जा रहा है. जिसके तहत जंतर मंतर पर सभी लोग इकट्ठा होंगे. इसके साथ ही शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव पंजाब के खटकर कलां में भी समर्थक और आप नेता जुटेंगे और सामूहिक उपवास करेंगे.

देश के साथ विदशों में भी कार्यक्रम

एक संवाददाता सम्मेलन में गोपाल राय ने बताया कि भारत के 25 राज्यों में उपवास का कार्यक्रम है. वहीं विदेश में भी उपवास का आयोजन किया जा रहा है. न्यूयॉर्क, बोस्टन, टोरंटो, वाशिंगटन डीसी, मेलबर्न और लंदन सहित कई प्रमुख अंतरराष्ट्रीय केंद्रों में समर्थक एकत्र होंगे और सामुदायिक उपवास के जरिए सीएम केजरीवाल को अपना समर्थन देंगे. इसके साथ ही गोपाल राय ने कहा कि जो लोग देश में लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं वो लोग घरों, गांवों, पड़ोस, ब्लॉक मुख्यालयों, तहसीलों, जिलों और राज्य की राजधानियों सहित विभिन्न स्थानों पर सामूहिक उपवास में भाग जरूर लें.

AAP की एकजुट होंने की अपील

इसके साथ ही आप नेता ने केजरीवाल के प्रति एकजुटता व्यक्त करते हुए लोगों को सामूहिक रूप से प्रार्थना करने या यूट्यूब पर भक्ति गीत “रघुपति राघव राजा राम” सुनने के लिए भी प्रोत्साहित किया. साथ ही केजरीवाल को अन्याय के खिलाफ लड़ने की शक्ति देने के लिए प्रार्थना करने का आग्रह किया. आप नेता गोपाल राय ने लोगों से अपनी तस्वीरें शेयर करने की अपील की. इसके लिए वेबसाइट शेयर की गई है. गोपाल राय ने kejriwalkoaashirvaad.com पर तस्वीरें भेजने को कहा है.

आपको बता दें कि पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय ने अरविंद केजरीवाल को उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था. केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. उनके साथ ही पूर्व कैबिनेट मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन पहले से ही हाड़ जेल में बंद हैं. हाल ही में आप नेता संजय सिंह को जमानत पर रिहा किया गया है.

News
More stories
दिल्ली की जनता ने शिक्षा नीति पर जो बोला, जरुर सबको सुनना चाहिए I
%d bloggers like this: