Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

हिमाचल के कुल्लू में बड़ा हादसा, बस गिरी खाई में, 16 लोगों की मौत, कई घायल

04 Jul, 2022
Sachin
Share on :

बस में फंसे लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है. इसके बाद ही मृतकों का सही आंकड़ा सामने आ सकता है. हादसा सोमवार की सुबह करीब 8 बजकर 45 मिनट पर हुआ. वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बस हादसे पर शोक व्यक्त किया है.

नई दिल्ली: कुल्लू जिले की सैंज घाटी में भयंकर बस हादसा हुआ है. शैंशर से सैंज की तरफ आ रही एक बस जंगला गांव के पास सड़क से नीचे खाई में गिर गई. इस हादसे में स्कूली बच्चों सहित 16 यात्रियों के मरने की खबर सामने आई है. घटनास्थल के दृश्यों में बस पूरी तरह क्षतिग्रस्त दिखाई दे रही है. अधिकारियों के माने तो बस में कम से कम 40 छात्र सवार थे. इस हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं. घटनास्थल पर बचाव राहत का कार्य जारी है. वहीं इस हादसे की पुष्टि समाचार एजेंसी भाषा ने की है. उसके मुताबिक हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक निजी बस खाई  में गिरने से कुछ स्कूली बच्चों समेत 16 लोगों की मौत हो गई है. एजेंसी को इस खबर के बारे में वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है.  

बताया जा रहा है कि अभी भी पांच से छह और शव बस के नीचे फंसे हुए हैं. तहसीलदार सैंज हीरालाल ने बताया कि राहत कार्य जारी है. बस जांगला गांव से करीब 200 मीटर दूर सड़क से नीचे खाई में गिर गई. मृतकों में एक छात्रा भी शामिल है.

बताया जा रहा है कि अभी भी पांच से छह और शव बस के नीचे फंसे हुए हैं

और यह भी पढ़ें- घायल को देख राहुल गांधी ने रुकवाया काफिला, काफिले में शामिल एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाने में की मदद

बस में फंसे लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है. इसके बाद ही मृतकों का सही आंकड़ा सामने आ सकता है. हादसा सोमवार की सुबह करीब 8 बजकर 45 मिनट पर हुआ. वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बस हादसे पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पूरा प्रशासन मौके पर ही मौजूद है और बचाव कार्य के साथ पैनी नजर बनाई हुई है.

सीएम जयराम ठकुर ने मृतकों को 15 लाख देने की घोषणा की

कुल्लू के सैंज में हुए बस हादसे पर सीएम जयराम ठाकुर ने दुख जताया है और साथ ही मृतकों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा और घायलों को 15-15 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. साथ ही सीएम ने हादसे की न्यायायिक जांच के आदेश तत्काल प्रभाव से दिए हैं. सीएम जयराम ने कहा कि मृतकों के परिजनों के प्रति उनकी संवेदनाएं हैं और वह घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं. सीएम ने कहा कि डीसी कुल्लू की ओर से अब तक 6 मौत की पुष्टि की गई है और  4 घायल हैं.

पीएम मोदी ने भी जताया दुख

कुल्लू बस हादसे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्विट कर कहा कि हिमाचल के कुल्लू में बहुत ही बड़ा हादसा हुआ है. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. उम्मीद है कि जल्द ही हादसे के घायल ठीक होंगे. स्थानीय प्रशानस पीड़ितों की मदद कर रहा है.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
ऐसी घटना सभ्य समाज कभी भी स्वीकार नहीं करेगा, भाजपा बताएं की उसका अपराधियों से क्या सम्बन्ध: CM भूपेश बघेल