महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार बोले- “बाबा सिद्दीकी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे”

09 Feb, 2024
Head office
Share on :

पुणे: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी , जिन्होंने गुरुवार को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया, शनिवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल होंगे, डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा। पवार ने यह भी कहा कि रविवार को कुछ और नेता एनसीपी में शामिल होंगे. शुक्रवार को यहां पत्रकारों से बात करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा, ”बाबा सिद्दीकी 10 फरवरी की शाम को एनसीपी में शामिल होंगे और 11 फरवरी को कुछ और लोग पार्टी में शामिल होंगे.” गुरुवार को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने वाले महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सिद्दीकी ने कहा कि वह आगे बढ़ गए हैं क्योंकि अब इस पुरानी पार्टी में उनकी ‘जरूरत नहीं’ थी। “मुझे निर्णय लेना था और मैंने निर्णय ले लिया है। जब आपको कोई बात समझ में न आए और बार-बार कहे जाने पर भी उसमें सुधार न हो तो आपको यह समझ लेना चाहिए कि अब आपकी जरूरत नहीं है और आपको आगे बढ़ जाना चाहिए।” .तो, मैं आगे बढ़ गया हूं,” बाबा सिद्दीकी ने कहा।

बाबा सिद्दीकी 48 साल से सबसे पुरानी पार्टी से जुड़े थे। सिद्दीकी के इस्तीफे के बाद, मुंबई कांग्रेस प्रमुख वर्षा एकनाथ गायकवाड़ ने उन पर निशाना साधा और कहा कि उनके इस्तीफे से सबसे पुरानी पार्टी पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। “लोग कपड़े की तरह पार्टियाँ बदल रहे हैं। वह अपने स्वार्थ के लिए गए हैं। उन लोगों के बारे में क्या कहा जाए जो उनकी पार्टी और विचारों के नहीं हैं? आज, जब कांग्रेस को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी, उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी। हालांकि, लोग आते हैं और जाते हैं कांग्रेस में। हमारी पार्टी एक विचार है और विचार कभी नहीं मरते। कांग्रेस पार्टी आने वाले दिनों में और मजबूती से काम करेगी,” उन्होंने कहा।

सिद्दीकी 1999, 2004 और 2009 में लगातार तीन बार विधायक रहे, और उन्होंने खाद्य और नागरिक आपूर्ति, श्रम और एफडीए राज्य मंत्री (2004-08) के रूप में भी काम किया था और पहले दो बार नगर निगम पार्षद के रूप में भी काम किया था। लगातार कार्यकाल (1992-1997)। उन्होंने मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी और महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में भी काम किया है।

News
More stories
सेना (यूबीटी) नेता की गोली मारकर हत्या के बाद संजय राउत ने कही ये बात
%d bloggers like this: