उत्तराखंड के पुरोला में 15 जून को महापंचायत,औवेसी ने कह दी ये बड़ी बात !

13 Jun, 2023
Head office
Share on :

उत्तराखंड। उत्तरकाशी के पुरोला में एक मुस्लिम युवक द्वारा नाबालिग लड़की ले जाने के मामले में विवाद काफी बढ़ गया है। समुदाय विशेष के 12 लोग अब तक पुरोला में दुकानें खाली कर चुके हैं। अब 15 को महापंचायत की घोषणा की है। महापंचायत को विभिन्न व्यापारी संगठनों के साथ सामाजिक संगठनों ने समर्थन दिया है। यह मुद्दा राष्ट्रीय स्तर पर गर्म हो गया है। अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का बयान सामने आया है। जिसमें असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- पिछले 9 वर्षों से मॉब लिंचिंग, लव जिहाद, हिजाब और ह़लाल के नाम पर माहौल ख़राब किया जा रहा है और अब उत्तरकाशी में मुसलमानों के घर पर एक्स का निशान लगाकर खाली करने को कहा गया।

देखें वीडियो आगे क्या बोले ओवैसी।

महापंचायत की घोषणा किए जाने के बाद अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने इसे लेकर ट्वीट किया है.

पुरोला में क्या हुआ: उत्तराखंड के सीमांत जिले उत्तरकाशी में एक जगह पुरोला है. नगर पंचायत पुरोला में एक मुस्लिम समुदाय का युवक अपने एक और साथी के साथ यहां की नाबालिग लड़की को भगा ले जाने की फिराक में था. लेकिन समय रहते स्थानीय युवकों ने इन्हें पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया. हालांकि लड़की को भगाने की साजिश विफल हो गई, लेकिन तभी से स्थानीय लोग बहुत नाराज हैं. उनका कहना है कि अपनी बेटियों के साथ इस तरह की हरकत बर्दाश्त नहीं करेंगे. लोगों की जिद है कि जिस समुदाय के युवक ने इस तरह की हरकत की है, उन्हें अब पुरोला में व्यापार नहीं करने दिया जाएगा.

News
More stories
बिपरजॉय चक्रवाती तूफान का प्रभाव दिल्ली-NCR और उत्तराखण्ड पर क्या असर पड़ेगा ? देखें रिपोर्ट