Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Madhya Pradesh: बीजेपी ने क्यों प्रज्ञा ठाकुर को मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव चयन समिति से हटाया?

14 Jun, 2022
Sachin
Share on :

प्रज्ञा ठाकुर ने रविवार को एक ट्वीट कर लिखा कि, मुझे चयन समिति में शामिल नहीं करने के पार्टी के फैसले को मैं स्वीकार करती हूं. हालांकि आठ विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं ने मुझे वोट देकर एक सांसद के रूप में चुना है. मैं अपने लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करती रहूंगी.

नई दिल्ली: भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर का नाम भोपाल शहरी निकाय चुनाव चयन समिति में शामिल नहीं किया गया है. अपनी विवादित टिप्पणियों से अक्सर बीजेपी के लिए मुसीबत बढ़ाने वाली प्रज्ञा ठाकुर ने ट्वीट कर लिखा कि हम वहां आग जलाते हैं, जहां मरे हुए भी आग से डरते हैं. उन्होंने यह साफतौर पर कहा कि सभी सवालों का एक ही जवाब है कि मैं पार्टी संगठन के फैसले का सम्मान करती हूं.  

चार दिन पहले नूपुर शर्मा का बचाव करते हुए उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर से हैंडल से ट्वीट कर लिखा था कि अगर सच बोलना बगावत है तो मैं भी बागी हूं. माना जाता है कि उसी दिन समिति की घोषणा की गई. मप्र भाजपा ने ग्वालियर-चंबल, सागर, शहडोल-रीवा, इंदौर, उज्जैन, भोपाल-नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग सहित सात संभागों में अगले महीने होने वाले शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के चयन के लिए वरिष्ठ नेताओं का चयन पैनल गठित किया है. भोपाल-नर्मदापुरम मंडल के लिए एक नौ सदस्यविदिशा सीट से पहली बार सांसद बने रमाकांत भार्गव, होशंगाबाद सीट से सांसद उदय प्रताप सिंह इस समिति में शामिल किया गया है, लेकिन प्रज्ञा सिंह ठाकुर को कमेटी में शामिल नहीं किया गया.

और यह भी पढ़ें- राहुल गाँधी ED के सामने हुए पेश, स्मृति ईरानी का आरोप, गाँधी परिवार 2000 करोड़ की संपत्ति को बचाने की कोशिश कर रही है

प्रज्ञा ठाकुर ने रविवार को एक ट्वीट कर लिखा कि, मुझे चयन समिति में शामिल नहीं करने के पार्टी के फैसले को मैं स्वीकार करती हूं. हालांकि आठ विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं ने मुझे वोट देकर एक सांसद के रूप में चुना है. मैं अपने लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करती रहूंगी. वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने कहा कि एक सांसद के लिए समिति का हिस्सा होना अनिवार्य नहीं है.

आपको बता दें कि वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने चयन पैनल से उनके बहिष्कार किए जाने के लिए सांसद की विवादास्पद छवि की ओर इशारा किया. वे पार्टी के सदस्यों को इस विषय पर बात नहीं करने के आदेश के बावजूद शुक्रवार को भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के निलंबन का समर्थन करने वाली उनकी टिप्पणियों के बारे में बात कर रहे थे.

भाजपा की एमपी इकाई ने गुरुवार को भोपाल, जबलपुर, रीवा, ग्वालियर, चंबल और सागर मंडल सहित अन्य के लिए चयन समिति के सदस्यों के नामों की घोषणा की थी.

News
More stories
रक्षा मंत्री ने की 'अग्निपथ भर्ती योजना' की घोषणा, अब युवाओं को मिलेगा सेना में शॉर्ट टर्म रोजगार