Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Madhya Pradesh: मामा के बुलडोजर की रफ़्तार इतनी तेज बढ़ी की, “पीएम आवास योजना” वाले मकान को भी ढहाया

13 Apr, 2022
Sachin
Share on :

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि वर्तमान में खरगोन में शांति बनी हुई है और खरगोन शहर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं. उन्होंने कहा कि अब तक 77 लोगों की गिरफ़्तार हो चुकी है, और बुलडोजर की कार्रवाई के तहत रविवार को हुई हिंसा के बाद शहर के अलग-अलग चार स्थानों पर कुल 16 घर और 29 दुकानें को ध्वस्त कर दिया गया है.

नई दिल्ली: मध्य-प्रदेश के खरगोन जिले में रामनवमी के अवसर पर हुई हिंसा के बाद मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह नेतृत्व वाली सरकार ने आरोपियों पर बुलडोजर से कार्रवाई कर रही है. हिंसा से अब तक कई लोगों के मकान और दुकान भी तोड़े गए हैं और वहां के जिला प्रशासन के द्वारा बताया जा रहा है कि यह मकान अतिक्रमण करके बने हैं. ऐसे ही बुलडोजर की कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने एक मकान पर भी कार्रवाई की गई और उसे ढहा दिया गया. खरगोन के खसखसवाड़ी इलाके में जिला प्रशासन द्वारा ये कार्रवाई की गई.

खरगोन हिंसा के बाद प्रशासन ने ढहाए उपद्रवियों के मकान, साथ ही पीएम योजना वाले मकान पर भी चला बुलडोजर

और यह भी पढ़ें- MP: सीएम शिवराज की कड़ी चेतावनी के बाद हरकत में आई पुलिस, रेप का आरोपी महंत सीताराम गिरफ्तार, हुलिया बदलकर भागने की फिराक में था

प्रशासन से अब तक की मिली जानकारी के अनुसार, सरकारी दस्तावेजों में बिड़ला मार्ग पर स्थित एक घर को पति की मृत्यु के बाद उनकी पत्नी हसीना फाखरू के नाम पर पंजीकृत किया गया था. वह प्रधानमंत्री आवास योजना के मूल लाभार्थियों में शामिल थी. 60 साल की हसीना ने बताया कि सोमवार को नगर निगम की टीम ने यह कहकर कि, उनका घर सरकारी जमीन पर कब्ज़ा कर बनाया गया है  जिसके बाद नगर-निगम की टीम ने बुलडोजर से उनके मकान को बुरी तरह से ध्वस्त कर दिया. साथ ही इस बुलडोजर की कार्रवाई के दौरान प्रशासन ने 12 लोगों के मकान पर भी कार्रवाई की, जिनमें से एक मकान हसीना का भी शामिल था. रविवार को हुई हिंसा के बाद शहर के अलग-अलग चार स्थानों पर कुल 16 घर और 29 दुकानें को ध्वस्त कर दिया गया है.

प्रशासन का कहना है कि सीएम शिवराज का कार्रवाई पर निर्देश

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा था कि रामनवमी बहुत उत्साह के साथ मनाई गई है लेकिन जो खरगोन में घटना हुई वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. हम इन असामाजिक तत्वों को छोड़ेंगे नहीं. सीएम शिवराज ने कहा कि दंगाईयों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी. मध्य प्रदेश की धरती में दंगाईयों का कोई स्थान नहीं है.

खरगोन हिंसा के बाद सीएम शिवराज ने दिए मकान तोड़ने के आदेश

उन्होंने कहा था कि जिन लोगों ने पत्थर चलाया है, संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया है उन लोगों को दंडित तो किया ही जाएगा लेकिन नुकसान का आंकलन करके उनसे वसूली भी की जाएगी. हम किसी भी दंगाई को छोड़ेंगे नहीं. खरगोन शहर में रामनवमी के जुलूस पर पथराव, कुछ वाहनों और घरों में आगजनी की घटनाओं के बाद मध्य प्रदेश की सरकार ने परिस्थिति को अनियंत्रित देखते हुए पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया था.

हिंसा के बाद खरगोन शहर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है

खरगोन हिंसा के बाद 77 लोगों की हुई गिरफ्तारी

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि वर्तमान में खरगोन में शांति बनी हुई है और खरगोन शहर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं. उन्होंने कहा कि अब तक 77 लोगों की गिरफ़्तार हो चुकी है. हिंसा में पुलिस पर हमला भी हुआ जिसमें एसपी के पैर में छर्रे लगे, उसे हम गोली भी कह सकते हैं. वे घायल हुए हैं. हमारे पुलिस के 6 ज़वान भी घायल हुए हैं. हम किसी को भी राज्य के अंदर माहौल नहीं बिगाड़ने देंगे.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि वर्तमान में खरगोन में शांति बनी हुई है, वह हालात पर नजर बनाए हुए हैं
News
More stories
पीएम मोदी ने दी बधाई, तो पाकिस्तान के पीएम शहबाज बोले धन्यवाद, हम भारत से अच्छे संबध चाहते हैं शांतिपूर्वक से हो बातचीत