विधान सभा चुनाव-2022 को सफल बनाने के लिए मधु महाजन विशेष व्यय प्रेक्षक ने जिलाधिकारी के साथ की बैठक।

05 Feb, 2022
Head office
Share on :

हरिद्वार। विशेष व्यय प्रेक्षक मधु महाजन की अध्यक्षता में शनिवार को डाम कोठी में विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2022 के सफल सम्पादनार्थ निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण के सम्बन्ध में एक बैठक आयोजित हुई।


बैठक में मधु महाजन विशेष व्यय प्रेक्षक ने अवैध शराब की आवाजाही के सम्बन्ध में अधिकारियों से जानकारी ली। इस पर जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने बताया कि हरिद्वार जनपद की सीमायें उत्तर प्रदेश के तीन जिलों-मुजफ्फरनगर, बिजनौर तथा सहारनपुर से लगती हैं। इन जिलों सहित सभी क्षेत्रों की विशेष निगरानी रखी जा रही है। इन जिलों के जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से नियमित रूप से सम्पर्क बना हुआ है। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि हरिद्वार ग्रामीण आदि क्षेत्रों में, जहां से भी कच्ची शराब या अवैध शराब की बिक्री की सूचना मिलती है, लगातार छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है, जिसकी वजह से काफी मात्रा मे अवैध शराब की जब्ती भी हुई है।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 योगेन्द्र सिंह रावत ने बैठक में बताया कि स्थाई चेक पोस्टों के माध्यम से भी लगातार वाहनों की चैकिंग की जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि प्रायः देखा गया है कि चुनाव के दौरान अधिकतर कच्ची शराब का इस्तेमाल किया जाता है। इस पर विशेष व्यय प्रेक्षक ने निर्देश दिये कि कच्ची शराब बनाने के जो स्रोत हैं, उस पर कड़ी निगरानी रखते हुये, उस स्रोत तक पहुंचकर, उसे ही खत्म करने की कोशिश की जाये। इसके साथ ही ड्रग्स के आवागमन पर भी कड़ी निगाह रखी जाये। उन्होंने ये भी निर्देश दिये कि जो भी मामले आते हैं, उसकी एफआईआर जरूर दर्ज की जाये।


विशेष व्यय प्रेक्षक मधु महाजन ने अधिकारियों को ये भी निर्देश दिये कि अति संवेदनशील क्षेत्र, बार्डर वाले इलाके तथा जहां-जहां आवश्यक है, सीसी टीवी से निरन्तर निगरानी रखें। उन्होंने नकदी (कैश) पर भी कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिये। इसके अलावा उन्होंने निर्देशित किया कि जो भी अन्य सामानों का आवागमन होता है, उस पर भी कड़ी निगाह रखी जाये। उन्होंने अधिकारियेां से कहा कि आप सभी आपसी समन्वय स्थापित करते हुये गंभीरता से कार्य करना सुनिश्चितरें।


इस अवसर पर व्यय प्रेक्षक- सुनील कुमार अग्रवाल, शिव स्वरूप सिंह, प्रतिभा चौधरी, मुख्य कोषाधिकारी नीतू भण्डारी, राज्य नोडल अधिकारी व्यय मन मोहन मैनाली सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।

News
More stories
ज्वालापुर विधानसभा से सुरेश राठौड़ से चुनाव पर चर्चा
%d bloggers like this: