Lucknow Holi : होली पर अमन के लिए जुमे की नमाज का समय बदला,आधे से एक घंटे तक का परिवर्तन

18 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :
numme ki namaz main change

शहर की मस्जिदों में होने वाली नमाज के वक्त को आधा घंटा से लेकर एक घंटा तक आगे बढ़ा दिया गया है। वहीं, इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया एवं ईदगाह के इमाम मौलाना ने एक-दूसरे की धार्मिक भावनाओं का ख्याल रखने और अमन व शांति बनाए रखने की अपील की है।

उत्तर प्रदेश : जुमा की नमाज, शब-ए-बरात और होली एक ही दिन पड़ रही है। शहर में अमन-चैन बना रहे, इसके लिए शुक्रवार को होने वाली जुमा की विशेष नमाज के समय में बदलाव किया गया है। शहर की मस्जिदों में होने वाली नमाज के वक्त को आधा घंटा से लेकर एक घंटा तक आगे बढ़ा दिया गया है। वहीं, इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया एवं ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशी ने एक-दूसरे की धार्मिक भावनाओं का ख्याल रखने और अमन व शांति बनाए रखने की अपील की है।

जुमा की नमाज, शब-ए-बरात और होली एक ही दिन

ऐशबाग ईदगाह स्थित जामा मस्जिद में जुमा की नमाज का समय 12:45 से बढ़ाकर 2 बजे किया गया है। मस्जिद ऐशबाग, चौक की मदीना मस्जिद, नादान महल रोड स्थित मस्जिद तकवियतुल ईमान, हसनगंज स्थित हाता शक्कू मियां मस्जिद में 2 बजे, मस्जिद शाहमीना शाह, अकबरी गेट स्थित मस्जिद एक मीनारा, कच्चा पुल स्थित मस्जिद अनस, चौपटिया स्थित मस्जिद मआविया, गढ़ी कनौरा स्थित मस्जिद खजूर वाली व मस्जिद सिद्दीकिया, तालकटोरा स्थित मस्जिद कादिर खां, मदहेगंज स्थित मस्जिद चांद वाली व मस्जिद शेखुल आलम, एवरेडी चौराहा स्थित मस्जिद खामदी, अबरार नगर मस्जिद मदीना, डालीगंज स्थित मस्जिद उस्मानियां व डोर वाली मस्जिद, खुर्रमनगर स्थित मस्जिद रिंग रोड व मस्जिद फातिमी में 1:30 बजे और मदहेगंज स्थित मस्जिद तकिया वाली और अलीगंज स्थित कपूरथला मस्जिद में जुमा की नमाज का समय बढ़ाकर दोपहर 1:45 बजे किया गया है।

ईदगाह के इमाम मौलाना ने कहा कि पुरखों को पुरसा देने के लिए शाम पांच बजे के बाद ही कब्रिस्तान जाएं। शब-ए-बरात में आतिशबाजी न करें और जुमा की नमाज मोहल्ले की मस्जिद में अदा करने की अपील की। 


News
More stories
Happy Holi Shayari 2022: होली पर दोस्तों और रिश्तेदारों का भेजें ये भोजपुरी शायरी, त्योहार का मजा हो जाएगा दोगुना