Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

LPG Cylinder Price: एलपीजी के दामों में कटौती, आज से 198 रुपये घट गए हैं, चेक करें

01 Jul, 2022
Sachin
Share on :

तेल कंपनियों द्वारा कीमतों में राहत देने का सीधा फायदा उन लोगों को मिल सकता है जो बाहर होटल में खाना खाते हैं. इस साल करीब 350 रुपये तक कीमतें बढ़ने से होटलों ने रोटी से लेकर दाल और सब्जी तक के दाम बढ़ा दिए थे.

नई दिल्ली: पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल ने या कटौती सिर्फ कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर वालों को दी है और नया रेट जारी कर दिया है, जबकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर उपभोक्ताओं को फिलहाल कोई राहत नहीं मिली है न ही आने कुछ में राहत दिखने की उम्मीद है. उन्हें पहले के रेट में ही एलपीजी सिलेंडर खरीदना पड़ेगा. आपको बता दें कि 14.2 किलो वाले घरेलू सिलेंडर न सस्ता हुआ है और न ही महंगा. यह आज भी 19 मई वाले रेट से मिल रहा है.

एलपीजी के दामों में कटौती, आज से 198 रुपये घट गए हैं दाम

और यह भी पढ़ें- निरहुआ के बड़े भाई विजय लाल यादव का हुआ कार एक्सिडेंट, गंभीर रूप से जख्मी

होटल-ढ़ाबो में खाने-पीने वस्तुएं हो सकती है सस्ती

तेल कंपनियों द्वारा कीमतों में राहत देने का सीधा फायदा उन लोगों को मिल सकता है जो बाहर होटल में खाना खाते हैं. इस साल करीब 350 रुपये तक कीमतें बढ़ने से होटलों ने रोटी से लेकर दाल और सब्जी तक के दाम बढ़ा दिए थे. कीमतों में कटौती के बाद अब हो सकता है कि होटल के मेन्यू में कुछ बदलाव होता दिखे.

मई में बढ़ाए गए थे कॉमर्शियल एलपीजी के दाम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जून में इंडेन का कामर्शियल सिलेंडर 135 रुपये सस्ता हुआ था, जबकि मई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर के उपभोक्ताओं को दो बार झटका लगा था. घरेलू सिलेंडर के रेट महीने में पहली बार 7 मई को 50 रुपये बढ़ाए गए थे और 19 मई को भी घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में वृद्धि की गई थी.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
Eknath Shinde बनें महाराष्ट्र के नए CM, BJP ने देवेंद्र फडणवीस को कहा आप DY CM का पद संभालिये |