हिमाचल प्रदेश के ऊंचे इलाकों में हल्की बर्फबारी

27 Jan, 2024
Head office
Share on :

हिमाचल प्रदेश के ऊंचे इलाकों में शुक्रवार को हल्की बर्फबारी हुई, जिससे कुछ इलाकों में लंबे समय से जारी शुष्क दौर खत्म हो गया।

स्थानीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, कुल्लू जिले में अटल सुरंग के उत्तरी पोर्टल, चंबा के भरमौर और पांगी में हल्की बर्फबारी हुई।

इसमें कहा गया है कि रोहतांग दर्रा, बारालाचा दर्रा, शिंकुला दर्रा और कुंजुम दर्रा में हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई।

राज्य की ऊंची पहाड़ियों पर 31 जनवरी तक अलग-अलग इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है। मध्य पहाड़ी इलाकों में 29 जनवरी तक मौसम शुष्क रहेगा।

स्थानीय मौसम कार्यालय ने कहा कि 30 और 31 जनवरी को मध्य पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और अलग-अलग इलाकों में बारिश होने की संभावना है, जबकि निचली पहाड़ियों और मैदानी इलाकों में 31 जनवरी तक मौसम शुष्क रहेगा।

इस बीच, शुक्रवार को पूरे हिमाचल प्रदेश में मौसम आंशिक रूप से बादल और धुंध भरा रहा। निचली पहाड़ियों और मैदानी इलाकों में घना कोहरा छाया रहा।

राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी शिमला में शुक्रवार सुबह न्यूनतम तापमान 3.4°C दर्ज किया गया.

हिमाचल की शीतकालीन राजधानी धर्मशाला में तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि लोकप्रिय पर्यटन स्थल मनाली और डलहौजी में न्यूनतम तापमान क्रमश: -2.3 डिग्री सेल्सियस और 2.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

शिमला के कुफरी में न्यूनतम तापमान 0.1°C, बिलासपुर में 5.9°C, सोलन में 2.2°C और मंडी में 4.9°C दर्ज किया गया.

लाहौल और स्पीति का कुकुमसेरी गांव -4.9 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे ठंडा रहा, जबकि मंडी का सुंदरनगर सबसे गर्म रहा, जहां अधिकतम तापमान 19.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

News
More stories
महानिरीक्षक देवराज शर्मा ने हिमाचल लोक सेवा आयोग के सदस्य के रूप में ली शपथ
%d bloggers like this: