लखीमपुर खीरी हिंसा: केंद्रीय गृहराज्य मंत्री का बेटा आशीष मिश्रा गिरफ्तार, जानिए पूरी कहानी

10 Oct, 2021
Head office
Share on :

देशहित न्यूज़ डेस्क : लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को पुलिस ने शनिवार को पूछताछ के लिए बुलाया था जहां उससे हिंसा को लेकर कई सवाल पुलिस के द्वारा किए गए। करीब 12 घंटे की पूछताछ होने के बाद  गिरफ्तार कर लिया गया।और आज अदालत में पेश किया जायेगाI आपको बतादे की आशीष मिश्रा पर आरोप है कि उसी की गाड़ियां ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को रौंद दिया था। जिसके बाद हिंसा भड़की और आठ लोगों की जान चली गई। साथ ही दर्जनों लोग घायल हो गए।

आशीष मिश्रा की अरेस्ट को लेकर योगी सरकार और यूपी पुलिस पर तीखे हमले हो रहे थे। आरोप लग रहे थे कि पिता के रुतबे के चलते उसे वीआईपी ट्रीटमेंट मिल रही है।

पूछताछ में कौन-कौन अफसर थे
आशीष मिश्रा के पेश हो जाने के बाद एसपी विजय ढुल, एडिशनल एसपी अरुण कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए। इसके अलावा पुलिस विशेष जांच कमेटी के सदस्य पीएसी सेनानायक सुनील सिंह, सीओ गोला संजय नाथ तिवारी आदि भी क्राइम ब्रांच के ऑफिस के अंदर चले गए। इसके बाद दरवाजा बंद हो गया और पूछताछ शुरू हो गई। आशीष मिश्रा से हो रही पूछताछ कई राउंड तक चली। पहले अन्य अधिकारियों ने आशीष मिश्रा से सवाल पूछे और उसके बाद डीआईजी उपेन्द्र अग्रवाल ने खुद कमान संभाली। डीआईजी और पुलिस जांच कमेटी ने आशीष मिश्रा से हर वह सवाल पूछा, जिसका जवाब पुलिस तलाश रही थी। 

32 सवालों की बौछार में फंसा मोनू

सूत्रों के मुताबिक, बंद कमरे के अंदर आशीष मिश्रा से करीब 32 सवाल दागे गए। पूछताछ में आशीष मिश्रा इस बात का सबूत बार-बार दे रहे थे कि वह घटनास्थल पर थे ही नहीं। उन्होंने इस बात को साबित करने के लिए कई वीडियो और शपथ पत्र प्रस्तुत किए। इसके बाद पुलिस के सवालों का चक्रव्यूह बढ़ता गया। कई चरणों में चार-चार अधिकारियों ने मोनू से क्रॉस प्रश्न किये। जिनका जवाब देने के लिए आशीष मिश्रा मोनू को तमाम वीडियो साक्ष्य प्रस्तुत करने पड़े। साथ ही उन लोगों की कथित तौर पर दी गई। गवाही के कागज भी पेश करने पड़े।

News
More stories
अगले साल 450-500 अरब डॉलर के निर्यात का लक्ष्य : पीयूष गोयल
%d bloggers like this: