दिन दहाड़े हुई कोटा के हिस्ट्रीशीटर देवा गुर्जर उर्फ़ देवा डॉन की हत्या!

05 Apr, 2022
Deepa Rawat
Share on :

कोटा के देवा गुर्जर की पुरानी रंजिश के चलते कर दी गई हत्या, 8 से 10 बदमाशों ने देवा गुर्जर पर कुल्हाड़ी ,लोहे के पाइप और डंडों से जानलेवा हमला किया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गाया था।

राजस्थान के कोटा से सटे चितौड़गढ़ जिले के रावतभाटा कस्बे में सोमवार को सनसनीखेज वारदात को अनजाम दिया गया।
कोटा जिले के बोराबांस गांव के देवा गुर्जर उर्फ देवा डॉन की दिन दहाड़े निर्मम हत्या कर दी गई। बता दे शाम करीब 5:30 बजे के आसपास 8 से 10 बदमाशों ने देवा गुर्जर पर कुल्हाड़ी ,लोहे के पाइप और डंडों से जानलेवा हमला किया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गाया। जब देवा गुर्जर पर हमला हुआ उस समय वह कोटा के बैरियर चौराहे स्थित सैलून की दुकान पर बैठा हुआ था। जिसमे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। हमला होने के बाद आसपास मौजूद लोग पहले देवा को हॉस्पिटल जहाँ से देवा को कोटा रैफर किया गया था। लेकिन इलाज के दौरान देवा की मौत हो गई। शव को कोटा एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया हैं। रावतभाटा थाना पुलिस प्रभारी राजाराम ने कहा कि दो वाहनों में 8-10 बदमाश आए थे। मिली जानकारी के मुताबिक मामला पुरानी रंजिश का लग रहा है जिसके मद्दे नजर देवा पर जानलेवा हमला किया गया है। घायल हालत में कोटा में उसका इलाज चल रहा था और इस दौरान उसकी मौत हो गई। हालाकिं पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है।

यह भी पढ़े: CM धामी मिले PM मोदी और अमित शाह से,वेटिंग में पड़ी इन योजनाओं को लागू करने का अनुरोध भी कियाI

एक दर्जन से अधिक बदमाशों ने किया हमला

जानकारी के अनुसार वारदात सोमवार शाम को हुई. उस समय देवा गुर्जर कोटा बेरियल चौराहे पर सैलून की दुकान पर बैठा था. इसी दौरान करीब एक दर्जन से अधिक बदमाशों ने सैलून की दुकान में घुसकर धारदार हथियारों से ताबड़तोड़ वारकर देवा गुर्जर की हत्या कर दी. अचानक हुई इस वारदात से आसपास के व्यापारी सहम गए और वहां अफरातफरी मच गई. कोई कुछ समझता इससे पहले ही हमलावर वारदात को अंजाम देकर अपने वाहनों में बैठकर फरार हो गए।

कौन है देवा गुर्जर?

रावतभाटा क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर देवा गुर्जर दहशत का दूसरा नाम था। देवा गुर्जर के खिलाफ कोटा और अन्य थानों में कई मुकदमें दर्ज हैं। देवा की हत्या के समय दुकान के बाहर लगे कांच के शीशे भी टूट गए। वहीं सेलून की दुकान चलाने वाला बबलू सेन भी घायल हो गया। देवा गुर्जर, सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव था। सोमवार को उसकी हत्या हुई तो कोटा MBS अस्पताल में बड़ी संख्या में उसके परिचित जमा हो गए। इलाके के पूरे गुर्जर समाज में देवा गुर्जर की हत्या को लेकर खासा आक्रोश है। कई बार देवा ने फेसबुक पर लाइव आकर आपत्तिजनक संदेश भी जारी किए थे. उसके यूट्यूब, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर बड़ी संख्या में फॉलोवर्स हैं. नये नये वीडियो बनाने के लिये अक्सर अपने साथ के साथ एक कैमरामैन भी रखता था। फिलहाल पुलिस छानबीन कर आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

News
More stories
CM धामी मिले PM मोदी और अमित शाह से,वेटिंग में पड़ी इन योजनाओं को लागू करने का अनुरोध भी कियाI