जानिए कौन है वो बच्चा जिसने ‘KBC 15 जूनियर’ में जीते एक करोड़ रुपये

29 Nov, 2023
Head office
Share on :
kaunbanegacrorepati15

KBC 15: कौन बनेगा करोड़पति 15 चर्चा में बना हुआ है. शो को अपना यंगेस्ट करोड़पति मिल गया है. और वो है मयंक नाम के 12 साल के कंटेस्टेंट जिसने 1 करोड़ जीत लिया और 7 करोड़ के सवाल तक पहुंचे, हालांकि वह जवाब नहीं दे पाए और 1 करोड़ ही अपने साथ ले गए, इस दौरान सभी खुश नजर आए, अमिताभ बच्चन ने उन्हें गले लगा लिया।

KBC 15 Juniors: KBC 15 कौन बनेगा करोड़पति काफी पॉपुलर रियलिटी शो है, शो को अपना यंगेस्ट करोड़पति मिल गया है. हरियाणा के मयंक ने अपने ज्ञान से सभी को दंग कर दिया. मयंक ने 1 करोड़ रुपये जीतकर इतिहास रच दिया है.1 करोड़ की इनाम राशि के साथ उन्होंने एक कार भी मिली है.1 करोड़ जीतने के बाद मयंक इमोशनल भी हो गए थे. फिर अमिताभ ने उन्हें शांत कराया और शाबासी दी और गले लगाया. मयंक के पेरेंट्स भी काफी इमोशनल हो गए थे. कहते हैं कि ज्ञान की कोई उम्र नहीं – होती। ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में 12 साल के मयंक ने इस बात को सच साबित कर दिखाया है। 1 करोड़ की राशि जीतकर मयंक ‘के.बी.सी.-15’ के सबसे कम उम्र के करोड़पति बन गए हैं। 

शो में मयंक बताया कि वो इस पैसे का क्या करेंगे. अमिताभ ने मयंक से पूछा करोड़पति तो आप बन गए हैं. अब आप बता सकते हैं कि इनका क्या करेंगे? तो  इस पर मयंक ने कहा कि वो इस पैसे को अपने पेरेंट्स को डेडीकेट करेंगे और आगे चलकर इसे अपनी हायर स्टडीज के लिए इस्तेमाल करेंगे. ये सुनकर अमिताभ ताली बजाते हैं. 

शो में मयंक के साथ अमिताभ ने हाई फाइव भी दिया. बता दें कि मयंक 8th क्लास में पढ़ते हैं. मयंक के पिता दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल हैं.

आखिर क्या था 1 करोड़ का सवाल?

जिस सवाल का जवाब देकर मयंक करोड़पति बने वो सवाल था- किस यूरोपीय मानचित्रकार को वो मानचित्र बनाने का श्रेय दिया जाता है, जिसमें नए खोजे गए मालद्वीप को ‘अमेरिका’ नाम दिया गया था? ऑप्शन थे- A- अब्राहम आर्टेलियस, B- जेरार्डस मर्केटर, C- जियोवन्नी बटिस्टा एग्रीसी, D- मार्टिन वाल्डसीमुल्लर. इस सवाल का ही जवाब था- D- मार्टिन वाल्डसीमुल्लर. जिसका मयंक ने सही जवाब दिया. इसके बाद मयंक ने 7 करोड़ के सवाल को खेला, लेकिन वो इसका सही जवाब नहीं दे पाए.

मुख्यमंत्री ने भी दी परिवार को बधाई

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मयंक के पिता से बात की और उन्हें चंडीगढ़ आने का न्योता दिया। उन्होंने मयंक के पिता से क्या बात की, इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। एक्स पर वीडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, ”हरियाणा के महेंद्रगढ़ के लाल, आठवीं कक्षा के होनहार छात्र मयंक ने KBC जूनियर में अपने ज्ञान और कौशल से 1 करोड़ रुपये की राशि जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया है। जीनियस बेटे के पिता से फ़ोन पर बात कर उन्हें बधाई दी और मयंक के उज्जवल भविष्य की कामना की।”

Tags : KBCOnSonyEntertainmentTelevision , KaunBanegaCrorepati , SonyEntertainmentTelevision , KBC15 , AmitabhBachchan , Haryana , mayank

News
More stories
पाकिस्तान से वापस भारत आ गई अंजू, गिरफ्तारी की संभावना
%d bloggers like this: